Monday, July 08, 2024
Advertisement

पीएम मोदी की कर्नाटक यात्रा पर जयराम रमेश भड़के, कहा- जलसंकट से जूझ रहा कर्नाटक, नहीं मिल रही मदद

पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक और तमिलनाडु के दौरे पर जा रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी पर जयराम रमेश ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सूखे की मार झेल रहे कर्नाटक को केंद्र सरकार की तरफ से मदद नहीं मिल रही है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 18, 2024 18:57 IST
Jairam Ramesh got angry on PM Narendra Modi visit to Karnataka said struggling with water crisis - India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी की यात्रा पर बरसे जयराम रमेश

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी कई राज्यों के दौरे पर हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी सोमवार को कर्नाटक के जगतियाल और शिवमोग्गा तथा तमिलनाडु के कोयंबटूर का दौरा करने वाले हैं। कर्नाटक में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि शिवमोग्गा से भाजपा ने बी वाई राघवेंद्र को अपना उम्मीदवार बनाया है। राघवेंद्र पूर्व सीएम व भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे हैं। इस बीच पीएम मोदी की कर्नाटक रैली से पूर्व विपक्षी दल कांग्रेस ने उनपर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस बाबत कहा कि पीएम मोदी कर्नाटक के दौरे पर जा रहे हैं। कर्नाटक पानी और सूखे की समस्या से जूझ रहा है। लेकिन जब राज्य सरकार ने उनसे फंड की मांग की तो उन्होंने देने से इनकार कर दिया। 

Related Stories

कर्नाटक दौरे पर जाने वाले हैं पीएम मोदी

बता दें कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर्नाटक के प्रस्तावित दौरे का उल्लेख करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि प्रदेश गंभीर जल संकट का सामना कर रहा है, लेकिन केंद्र सरकार मदद नहीं कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी आज कर्नाटक के शिवमोगा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। रमेश ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स ' पर पोस्ट किया, "प्रधानमंत्री आज कर्नाटक के शिवमोगा में हैं। हमें उम्मीद है कि वह अपने संबोधन में राज्य के कुछ प्रमुख मुद्दों को संबोधित करेंगे।'' उन्होंने कहा, "कर्नाटक के अधिकांश हिस्सों में गंभीर सूखे की स्थिति के कारण राज्य गंभीर जल संकट से जूझ रहा है। राज्य की 236 तालुकाओं में से 223 सूखे की स्थिति का सामना कर रही हैं। राज्य सरकार ने मोदी सरकार से सूखा राहत के लिए 18,172 करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने का अनुरोध किया है।" 

जयराम रमेश ने किया तीखा सवाल

रमेश ने सवाल किया कि मोदी सरकार ने अब तक कर्नाटक के लोगों की मदद करने से इनकार क्यों किया है? उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर सूखे की मार को कम करने के लिए कर्नाटक सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत कार्य दिवसों की संख्या को 100 से बढ़ाकर 150 करने की मांग की है, लेकिन केंद्र सरकार ऐसा नहीं कर सकी। रमेश के अनुसार, केंद्र सरकार ने कर्नाटक में मनरेगा मजदूरी के भुगतान के लिए जरूरी 1600 करोड़ रुपये की राशि भी जारी नहीं की। उन्होंने सवाल किया कि मोदी सरकार कर्नाटक के मनरेगा मजदूरों को उनकी मजदूरी कब देगी? 

(इनपुट-भाषा)

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement