Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. क्या वाकई में भारत का युवा भाजपा से नाराज है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया जवाब

क्या वाकई में भारत का युवा भाजपा से नाराज है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया जवाब

विपक्ष का मानना है कि कि जो युवा भाजपा और NDA का सपोर्ट बेस रहा है, वो इस बार उनके साथ नहीं है। इस सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र ने अपनी बात रखते हुए इसका जवाब दिया है।

Reported By : Saurav Sharma Edited By : Adarsh Pandey Updated on: May 13, 2024 10:55 IST
Screen Grab- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV TWITTER प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया टीवी से की खास बातचीत

लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया टीवी से खास बातचती की। इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र में एक बार फिर से उनकी सरकार आ रही है। इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी से कई अलग-अलग प्रश्न पूछे गए जिसका उन्होंने जवाब दिया। इसी कड़ी में उनसे युवा वोर्टस से भी जुड़ा एक प्रश्न पूछा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि जो फर्स्ट टाइम वोटर्स हैं, वो भाजपा के सपोर्ट बेस रहे हैं। मगर विपक्ष को लगता है कि इस बार वो उनके साथ नहीं है। इस सवाल पर प्रधानमंत्री ने जो जवाब दिया, उसके बारे में आपको बताते हैं।

क्या युवा भाजपा के साथ नहीं है?

इंटरव्यू के दौरान प्रश्न का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'फर्स्ट टाइम वोटर पुरानी पीढ़ी वाला नहीं है। ये वर्तमान पीढ़ी है जो डिजिटल वर्ल्ड से जुड़ी हुई है। ये पीढ़ी बदलती हुई दुनिया और दुनिया में भारत के बन रहे स्थान को देख रहा है। गरीब का बच्चा भी सपनों को संकल्प में बदलते देख रहा है और सिद्धी तक जाने के लिए मोदी रोडमैप बनाकर बैठा हुआ है।'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज हमारे देश में लाख से ज्यादा स्टार्टअप है। पहले हमारे देश को एक-आधा गोल्ड मेडल मिल जाता था तो हम खुश हो जाते थे। आज हमारे देश में स्पोर्ट्स का कल्चर बन रहा है। देश के युथ को लगता है कि हां मैं अपने पोटेंशियल को बाहर ला सकता हूं।

ओलपंकि को लेकर पीएम ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने बताया कि साल 2036 में भारत ओलंपिक आयोजित करने के लिए पूरा जोर लगा रहा है। ये कोई सपना नहीं मोदी का संकल्प है। उन्होंने आगे बताया कि इसके लिए मेरे पास अभी से ही टीम है। मैनें फ्रांस और अमेरिका में इसे लेकर टीम भेजने की योजना भी बना रखी है। वो टीम ओलंपिक पर स्टडी करेगा। मैं अभी से टीमें लगा रहा हूं।

ट्रेन की पटरी भी कहती है कि अबकी बार 400 पार

पीएम मोदी ने कहा कि ट्रेन की पटरी भी कहती है कि अबकी बार 400 पार। ये सब जनता ने किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि जनता किसी की भी बंधुआ नहीं होती है। इसलिए रायबरेली को किसी की सीट कहना गलत बात होती है। पीएम ने कहा है कि रायबरेली में प्रियंका गांधी कांग्रेस नहीं बल्कि अपने परिवार के लिए प्रचार कर रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कोई ये कहे कि रायबरेली किसी परिवार की सीट है तो ये गलत होगा।

ये भी पढ़ें-

Exclusive: अमेठी से बुरी तरह रायबरेली में हारेंगे राहुल गांधी, पीएम मोदी ने किया बड़ा दावा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement