Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. India TV Poll: क्या मंत्रियों और विधायकों का टिकट काटने से भाजपा को हरियाणा चुनाव में नुकसान होगा? जानें जनता की राय

India TV Poll: क्या मंत्रियों और विधायकों का टिकट काटने से भाजपा को हरियाणा चुनाव में नुकसान होगा? जानें जनता की राय

हमने जनता से पूछा था कि ‘क्या मंत्रियों और विधायकों का टिकट काटने से भाजपा को हरियाणा चुनाव में नुकसान होगा? और उनके सामने ‘हां’, ‘नहीं’ और ‘कह नहीं सकते’ के रूप में तीन विकल्प रखे।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: September 18, 2024 19:40 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE बीजेपी

नई दिल्ली:हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कई मंत्रियों और सीटिंग विधायकों के टिकट काट दिए। इससे पार्टी के अंदर बगावत का संकट गहराने लगा। हालांकि पार्टी नेतृत्व की ओर से काफी हद तक इस पर नियंत्रण पाने की कोशिश की गई। वहीं सीएम नायब सिंह सौनी की भी सीट बदल दी गई है। नायब सिंह सैनी अब तक करनाल से विधायक थे लेकिन इस चुनाव में वे लाडवा सीट से ताल ठोंकेंगे। विधायकों के टिकट कटने से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी को हरियाणा चुनाव में नुकसान हो सकता है। ऐसे में हमने जनता से भी इंडिया टीवी पोल में यही पूछा कि क्या मंत्रियों और विधायकों का टिकट काटने से भाजपा को हरियाणा चुनाव में नुकसान होगा? 

भाजपा को हरियाणा चुनाव में नुकसान होगा? 

हमने जनता से पूछा था कि ‘क्या मंत्रियों और विधायकों का टिकट काटने से भाजपा को हरियाणा चुनाव में नुकसान होगा? और उनके सामने ‘हां’, ‘नहीं’ और ‘कह नहीं सकते’ के रूप में तीन विकल्प रखे। इस पोल पर कुल 14160 लोगों ने अपना मत दिया और उनमें से 37 फीसदी लोगों का मानना था कि बीजेपी को हरियाणा में नुकसान होगा। पोल में हिस्सा लेने वाले सिर्फ 54 फीसदी लोगों ने कहा कि बीजेपी को विधानसभा चुनाव में कोई नुकसान नहीं होगा। बाकी के 9 फीसदी लोगों ने ‘कह नहीं सकते’ का विकल्प चुना। इस तरह देखा जाए तो एक बड़ी संख्या में लोगों का मानना है कि मंत्रियों और विधायकों का टिकट काटने से बीजेपी को हरियाणा चुनाव में नुकसान नहीं होगा।

Haryana assembly elections

Image Source : INDIA TV
हरियाणा विधानसभा चुनाव, इंडिया टीवी पोल

हरियाणा की  90 में से 89 सीटों पर चुनाव लड़ रही BJP

बता दें कि बीजेपी इस बार राज्य की 90 में से 89 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने जहां कई मंत्रियों और विधायकों के टिकट काटे वहीं कुल 25 नए चेहरों को मौका दिया है। बीजेपी ने दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी चुनाव मैदान में उतारा है। पार्टी ने नूंह की पुन्हाला और फिरोजपुर झिरका सीट से मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement