Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. चंपई सोरेन को मिली अस्पताल से छुट्टी, पीएम मोदी ने भी फोन कर के जाना हाल

चंपई सोरेन को मिली अस्पताल से छुट्टी, पीएम मोदी ने भी फोन कर के जाना हाल

चंपई को ब्लड शुगर की से जुड़ी समस्याओं के कारण शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उनकी हालत ठीक है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 07, 2024 16:20 IST
पीएम मोदी ने जाना चंपई सोरेन का हाल। - India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी ने जाना चंपई सोरेन का हाल।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता चंपई सोरेन स्वास्थ्य संबंधी कारणों से अस्पताल में भर्ती थे। अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उन्हें ब्लड शुगर की से जुड़ी समस्याओं के कारण शनिवार की रात को जमशेदपुर के टाटा मेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी चंपई सोरेन को फोन कर के उनके स्वास्थ्य का हाल जाना है। चंपई सोरेन के एक सहयोगी ने जानकारी दी है कि  पीएम मोदी ने सुबह चंपई सोरेन को फोन किया है और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है। पीएम मोदी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

क्या बोले चंपई सोरेन?

चंपई सोरेन के बीते शनिवार को ब्लड शुगर लेवल में गिरावट के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जानकारी के मुताबिक, चंपई ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा था कि वह काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं और जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। अब चंपई ने जानकारी दी है कि ईश्वर तथा पुरखों की कृपा, डॉक्टरों के अथक प्रयास और आप सभी की प्रार्थना एवं आशीर्वाद से मुझे अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

भाजपा के साथ हैं चंपई सोरेन

बीते अगस्त महीने में चंपई सोरेन ने अनादर और अपमान का आरोप लगाते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे। मनी लॉन्ड्रिंग केस में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन को दो फरवरी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया था। हालांकि, हेमंत के जमानत पर जेल से वापस आते ही चंपई को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

से राजनीतिक सभा शुरू की

अस्पताल से छूटते ही चंपई सोरेन ने एक बार फिर से राजनीतिक सभा शुरू कर दी है। उन्होंने जामताड़ा में मांझी परगना महासम्मेलन में भाग लिया है। उन्होंने लोगों से आदिवासी अस्मिता एवं आत्मसम्मान के जन-आंदोलन का हिस्सा बनने की अपील की है। बता दें कि इस साल के आखिर में झारखंड में विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाना है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- 'आज फिर अपने तोता मैना को खुला छोड़ दिया', आखिर किसे मनीष सिसोदिया ने कही ये बात

Exit Poll के आंकड़ों पर बृजभूषण सिंह का आया बयान, हरियाणा को लेकर कही ये बात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement