Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. कुछ नहीं होगा, कांग्रेस की सरकार बनाने की कोशिश नहीं होगी सफल- कुमारस्वामी

कुछ नहीं होगा, कांग्रेस की सरकार बनाने की कोशिश नहीं होगी सफल- कुमारस्वामी

NDA के घटक दलों की बैठक में शामिल होने के लिए जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने कहा कि कांग्रेस की केंद्र में सरकार बनाने की कोशिश सफल नहीं होगी।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 05, 2024 14:09 IST
एचडी कुमारस्वामी- India TV Hindi
Image Source : PTI एचडी कुमारस्वामी

जनता दल सेक्युलर (JDS) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस की केंद्र में सरकार बनाने की कोशिश सफल नहीं होगी। दिल्ली रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि राजधानी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दलों की बैठक होगी और वह जेडीएस की ओर से इसमें भाग लेंगे। कांग्रेस की ओर से सरकार बनाने की कवायद पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कुमारस्वामी ने कहा, कुछ नहीं होगा।

मांड्या से जीते कुमारस्वामी

कुमारस्वामी जेडीएस में दूसरे नंबर के नेता हैं। उन्होंने NDA उम्मीदवार के तौर पर मांड्या सीट से लोकसभा चुनाव जीता है। पार्टी के उम्मीदवार मल्लेश बाबू कोलार से जीते हैं। हालांकि, हासन से पार्टी उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना चुनाव हार गए हैं।

NDA की 19 सीटों पर जीत

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को 543 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से 542 के नतीजे घोषित किए, जिसमें भाजपा को 240 सीट पर जीत मिली है और कांग्रेस ने 99 सीट पर जीत दर्ज की है। वहीं, कर्नाटक में NDA को 28 लोकसभा सीट में से 19 पर जीत मिली है। बीजेपी को 17 और जेडीएस को दो सीट पर जीत हासिल हुई है।

राज्य में 9 सीटें जीती कांग्रेस

बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी समर्थित एक निर्दलीय उम्मीदवार को मिलाकर 25 सीट पर जीत मिली थी। वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को राज्य में एक सीट पर जीत मिली थी, जिसने इस बार 9 सीट पर जीत हासिल की है। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement