Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. आज कांग्रेस में शामिल होंगे विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया, विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें तेज

आज कांग्रेस में शामिल होंगे विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया, विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें तेज

आखिरकार विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को लेकर वो खबर आ गई जिसका सभी को इंतजार था। जानकारी के मुताबिक, दोनों पहलवान आज कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। इनके विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हैं।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 06, 2024 14:58 IST
Vinesh Phogat and Bajrang Punia will join Congress- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में आएंगे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की जंग रोचक हो चुकी है। वोटिंग में एक महीने से भी कम समय बचा हुआ है। ऐसे में आखिरकार वो खबर आ गई जिसकी बीते कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही थीं। जानकारी के मुताबिक, पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट आज शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन थामेंगे। दोपहर करीब 3 बजे दोनों पहलवान कांग्रेस में शामिल होंगे।

राहुल गांधी से मिले थे बजरंग और विनेश 

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने बीते गुरुवार को ही दिल्ली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की थी। राहुल गांधी से मिलने के बाद पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से भी मिलने पहुंचे थे। इसी के बाद से दोनों के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

कांग्रेस की बैठक जारी

हरियाणा चुनाव को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो रही है। इस बैठक में अजय माकन, भूपेंद्र हुड्डा पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट में विनेश फोगाट का नाम भी हो सकता है। सूत्रों की मानें तो सिर्फ विनेश फोगाट चुनाव लड़ेंगी, बजरंग पूनिया चुनाव नहीं लड़ेंगे।

फिर से सीटों पर चर्चा होगी

आज शाम कांग्रेस की सीईसी की बैठक में फिर से सीटों पर चर्चा होगी। जानकारी के मुताबिक, फाइनल हो चुकी 66 सीटों पर भी फिर से चर्चा होगी। कल की बैठक में कुमारी शैलजा ने 90 नामों पर अपनी तरफ से सूची दी थी। जानकारी के मुताबिक, कुमारी शैलजा, भूपेंद्र हुड्डा और रणदीप सिंह सुरजेवाला अपने समर्थकों को ज्यादा से ज्यादा सीट दिलवाना चाहते है।  कांग्रेस के तमाम सर्वे के मुताबिक पार्टी हरियाणा में सरकार बनाने में कामयाब दिख रही है। ऐसे में सभी नेता पोस्ट इलेक्शन सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए चाहते हैं कि उनके खेमे के ज्यादा उम्मीदवारों को टिकट मिले। (रिपोर्ट: सनी मलिक)

ये भी पढ़ें- BJP ने काटा टिकट, फूट-फूटकर रोए पूर्व विधायक शशिरंजन परमार; सामने आया Video

ऐसी नाराजगी कि CM नायब सैनी से हाथ नहीं मिलाया, करण देव कंबोज का Video वायरल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement