Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राहुल गांधी से मिले बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट, हरियाणा में बढ़ी हलचल

राहुल गांधी से मिले बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट, हरियाणा में बढ़ी हलचल

बीते कई दिनों से इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है। बुधवार को दोनों पहलवान राहुल गांधी से मिलने पहुंचे हैं।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 04, 2024 14:53 IST
Bajrang Punia and Vinesh Phogat met Rahul Gandhi - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट, राहुल गांधी के साथ।

हरियाणा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस, जजपा समेत तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा कर रही है तो कांग्रेस भी जीत का दावा ठोक रही है। इस बीच अब कांग्रेस खेमे से बड़ी खबर आई है। दरअसल, पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है। 

विनेश-बजरंग लड़ेंगे चुनाव?

दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में उम्मीदवारों के नाम और टिकट शेयरिंग पर चर्चा जारी है। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया से हाल ही में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को लेकर सवाल किया गया था। बाबरिया ने कहा है कि जिन 32 उम्मीदवारों का नाम पहले तय हो चुका है विनेश फोगाट या बजरंग पुनिया का नाम उनमें नहीं है। उन्होंने कहा था कि जल्द ही इस मामले में स्पष्टता आ जाएगी।

केसी वेणुगोपाल से भी मिले बजरंग-विनेश

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मिलने के बाद पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से भी मिलने पहुंचे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले विनेश फोगाट शंभू बोर्डर पर धरना दे रहे किसानों से भी मिलने पहुंची थीं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को उम्मीदवार बना सकती है। 

कब है हरियाणा में चुनाव?

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा। जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। पहले वोटिंग की तारीख 1 अक्टूबर और रिजल्ट की तारीख 5 अक्तूबर थी। हालांकि, बीजेपी और इनेलो ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मतदान की तारीख बदलने की मांग की थी। चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों की मांगों पर विचार करते हुए वोटिंग की तारीख बदल दी है। 

ये भी पढ़ें- बीजेपी छोड़कर क्या कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं रणजीत सिंह चौटाला? अटकलों पर लगाया विराम

क्या हरियाणा में कांग्रेस और AAP के बीच होगा गठबंधन, जानें आप सांसद संजय सिंह ने क्या कहा?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement