Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Exit Poll LIVE: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस+NC गठबंधन सबसे आगे, एक्सिस-माय इंडिया का एग्जिट पोल
Live now

Exit Poll LIVE: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस+NC गठबंधन सबसे आगे, एक्सिस-माय इंडिया का एग्जिट पोल

Haryana and Jammu Kashmir Exit Poll Live: हरियाणा और जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा चुनावों में सभी पार्टियों ने अपने-अपने दावे किए हैं, लेकिन असली तस्वीर तो 8 अक्तूबर को ही साफ हो पाएगी। उसके पहले हम एग्जिट पोल में जानने की कोशिश करेंगे कि इन दोनों सूबों पर कौन अपना परचम लहरा सकता है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: October 05, 2024 20:44 IST
Haryana Exit Poll, Jammu Kashmir Exit Poll, Haryana BJP Exit Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हरियाणा और जम्मू कश्मीर का एग्जिट पोल LIVE।

Haryana and Jammu Kashmir Exit Poll Live: हरियाणा और जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा चुनावों में सभी पार्टियों ने अपने-अपने दावे किए हैं, लेकिन असली तस्वीर तो 8 अक्तूबर को ही साफ हो पाएगी। उसके पहले हम एग्जिट पोल में जानने की कोशिश करेंगे कि इन दोनों सूबों पर कौन अपना परचम लहरा सकता है। इंडिया टीवी पर एग्जिट पोल में हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि इन दोनों सूबों में इस बार ऊंट किस करवट बैठता है। एक तरफ जहां हरियाणा में बीजेपी पिछले 10 साल से सत्ता में है, वहीं दूसरी तरफ जम्मू एवं कश्मीर में तो चुनाव ही 10 साल बाद हो रहे हैं।

आइए, एग्जिट पोल में कोशिश करते हैं हरियाणा और जम्मू कश्मीर की जनता की नब्ज पहचानने की।

Latest India News

Live updates :Haryana and Jammu Kashmir Exit Poll Live

Auto Refresh
Refresh
  • 8:44 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    53 फीसदी किसानों ने कांग्रेस को दिया वोट: एग्जिट पोल

    एक्सिस माय-इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, हरियाणा में 53 फीसदी किसानों ने कांग्रेस को वोट दिया है। वहीं, बीजेपी को किसानों का सिर्फ 24 फीसदी वोट मिला है। INLD+BSP गठबंधन को 9 फीसदी जबकि अन्य को 14 फीसदी किसानों ने वोट दिया है।

  • 8:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    67 फीसदी जाटों ने कांग्रेस को दिया वोट: एग्जिट पोल

    एक्सिस माय-इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, हरियाणा में 67 फीसदी जाटों ने कांग्रेस को वोट दिया है। वहीं, बीजेपी को सिर्फ 11 फीसदी जाटों का वोट मिला है। 

  • 8:28 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हरियाणा के गावों में कांग्रेस आगे: एग्जिट पोल

    एक्सिस माय-इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, हरियाणा के ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस अपनी मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी बीजेपी को काफी पीछे छोड़ सकती है। एग्जिट पोल के मुताबिक, हरियाणा के ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस को 45 जबकि बीजेपी को 33 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

  • 8:26 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हरियाणा के शहरों में बीजेपी आगे: एग्जिट पोल

    एक्सिस माय-इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, हरियाणा के शहरी इलाकों में बीजेपी को 40 फीसदी और कांग्रेस को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

     

  • 8:00 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू-कश्मीर में बीजेपी जीत सकती है 24-34 सीटें

    एक्सिस माय-इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस+NC गठबंधन 35-45 सीटों पर जीत दर्ज कर सकता है। वहीं, बीजेपी 24-34 एवं अन्य 16-26 सीटों पर जीत दर्ज कर सकते हैं।

  • 7:54 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस+NC गठबंधन सबसे आगे

    एक्सिस माय-इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस+NC गठबंधन 40 सीटों पर जीत दर्ज कर सकता है। वहीं, बीजेपी 29 एवं अन्य 21 सीटों पर जीत दर्ज कर सकते हैं।

  • 7:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू-कश्मीर की 54 में से 29 सीटें जीत सकती है बीजेपी

    एक्सिस माय-इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर की 54 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 29 जबकि कांग्रेस+NC गठबंधन 19 सीटों पर जीत दर्ज कर सकता है। वहीं, 6 सीटों पर अन्य उम्मीदवारों की जीत हो सकती है।

  • 7:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू रीजन की 36 में से 25 सीटें जीत सकती है बीजेपी

    एक्सिस माय-इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, जम्मू रीजन में आने वाली 36 विधानसभा सीटों में से 25 बीजेपी को जबकि 8 कांग्रेस+NC गठबंधन को मिल सकती हैं। वहीं, 3 सीटों पर अन्य उम्मीदवारों की जीत हो सकती है।

  • 7:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू की 18 में से 14 सीटें जीत सकती है बीजेपी

    एक्सिस माय-इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, जम्मू क्षेत्र में पड़ने वाली 18 विधानसभा सीटों में से 14 बीजेपी को जबकि 3 कांग्रेस+NC गठबंधन को मिल सकती हैं। वहीं, एक सीट पर अन्य काबिज हो सकता है।

  • 7:29 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राशिद इंजीनियर बनेंगे किंगमेकर?

    एक्सिस माय-इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, इंजीनियर राशिद की अवामी इत्तेहाद पार्टी को 14 फीसदी वोट मिल सकते हैं। अगर इंजीनियर राशिद कुछ सीटें जीतने में कामयाब होते हैं तो वह निश्चित ही किंगमेकर की भूमिका में हो सकते हैं।

  • 7:11 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कश्मीर घाटी में बाकियों से काफी आगे हो सकता है कांग्रेस+NC गठबंधन

    कश्मीर घाटी की बात करें तो यहां कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को 41 फीसदी, पीडीपी को 18 फीसदी, इंजीनियर राशिद की AIP को 14 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। बता दें कि राशिद ने अपने ज्यादातर उम्मीदवार बारामूला में खड़े किए हैं।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    Exit Poll: जानें, किस जाति ने किस पार्टी को कैसे दिया वोट

    एक्सिस-माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, जम्मू रीजन में 71 फीसदी राजपूतों ने, 69 फीसदी ब्राह्मणों ने, 42 फीसदी सिखों ने, 61 फीसदी महाजनों ने और 52 फीसदी अन्य ने वोट किया है। वहीं, 15 फीसदी राजपूतों ने, 16 फीसदी ब्राह्मणों ने, 40 फीसदी सिखों ने, 25 फीसदी महाजनों ने और 27 फीसदी अन्य ने कांग्रेस को वोट किया है।

  • 6:48 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू रीजन में बीजेपी कांग्रेस+NC गठबंधन को एकतरफा मुस्लिम वोट

    एक्सिस-माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, जम्मू रीजन में अधिकांश मुस्लिम वोट कांग्रेस+NC गठबंधन को मिला है।

  • 6:43 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू रीजन में बीजेपी को कांग्रेस+NC गठबंधन से 10 फीसदी ज्यादा वोट

    एक्सिस-माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, जम्मू रीजन में बीजेपी को कांग्रेस+NC गठबंधन से 10 फीसदी ज्यादा वोट मिले हैं। इसका मतलब इस इलाके में बीजेपी को दलितों और OBC का अच्छा-खासा वोट मिला है।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू में बीजेपी को मिल सकते हैं 44 फीसदी वोट: एक्सिस-माय इंडिया

    एक्सिस-माय इंडिया के ओपिनियन पोल के मुताबिक, बीजेपी को जम्मू रीजन में 44 फीसदी वोट मिल सकते हैं जबकि कांग्रेस+NC 34 फीसदी वोटों पर सिमट सकती है। यदि ऐसा होता है तो बीजेपी के लिए काफी राहत की बात होगी।

  • 6:40 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में क्या होगा? देखें Exit Poll

    हरियाणा का विधानसभा चुनाव एक तरफ बीजेपी के लिए अग्निपरीक्षा माना जा रहा है तो दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में भी उसके प्रदर्शन को लेकर अटकलें लग रही हैं। वहीं, कांग्रेस यह मानकर चल रही है कि हरियाणा में उनकी सरकार बनने वाली है। क्या ऐसा हो पाएगा? क्या 10 साल बाद हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी? जम्मू-कश्मीर में क्या होगा? क्या बीजेपी के लिए इस सूबे में कोई चांस है? इन सारी बातों पर इंडिया टीवी पर चर्चा जारी है।

     

  • 6:17 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    इंडिया टीवी पर देखें जम्मू-कश्मीर और हरियाणा का Exit Poll

    हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनावों पर एग्जिट पोल आपके सामने आने ही वाला है। आइए, इंडिया टीवी पर जानते हैं कि इन दोनों सूबों में किस पार्टी या गठबंधन की सरकार आ सकती है।

  • 6:16 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    थोड़ी ही देर में आएगा Exit Poll

    हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनावों पर अब से थोड़ी ही देर में एग्जिट पोल आएगा। इस दौरान यह जवाब तलाशने की कोशिश होगी कि हरियाणा और जम्मू एवं कश्मीर में किस पार्टी की सरकार आ सकती है।

  • 6:15 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सीएम सैनी ने किया फिर सरकार बनाने का दावा

    हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने सूबे में एक बार फिर सरकार बनाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ क सहारा ले रही थी इसलिए लोग कुछ दिनों के लिए उसके झांसे में आ गए, लेकिन अब उसका सूपड़ा साफ हो रहा है। सैनी ने कहा कि बीजेपी की एकतरफा सरकार बन रही है।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement