Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Goa Lok Sabha election Results 2024 Live: गोवा में शुरू हुई वोटों की गिनती, यहां जानें सभी अपडेट्स

Goa Lok Sabha election Results 2024 Live: गोवा में शुरू हुई वोटों की गिनती, यहां जानें सभी अपडेट्स

Goa Lok Sabha election Results 2024 Live: गोवा आबादी के मुताबिक सबसे छोटा राज्य है जहां लोकसभा की सिर्फ 2 सीटें हैं। इन दोनों सीटों पर लोकसभा 2024 के चुनाव 7 मई को हुए थे। इस चुनाव में हुए वोटिंग की गिनती शुरु हो चुकी है।

Written By: Adarsh Pandey
Updated on: June 06, 2024 6:57 IST
गोवा लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गोवा लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024 Live

पर्यटको को भाने वाला गोवा राज्य आबादी के मुताबिक देश का सबसे छोटा राज्य है। जनसंख्या के मुताबिक लिस्ट में गोवा नीचे से चौथे स्थान पर आता है जहां लोकसभा की सिर्फ 2 सीटे हैं। इन दोनों सीटों पर लोकसभा 2024 के चुनाव 7 मई 2024 को हुए थे। अब इनके नतीजे आज घोषित होंगे जिसके लिए वोटों की गिनती शुरु हो चुकी है। इस बार भी राज्य में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। आपको बता दें कि गोवा में 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों एक-एक सीट जीती थी। नॉर्थ गोवा सीट से भाजपा के श्रीपद येसो नाइक सांसद हैं तो वहीं साउथ गोवा सीट से कांग्रेस के कॉस्मे फ्रांसिस्को कैटानो सरदिन्हा सांसद है।

 

Latest India News

Goa Lok Sabha election Results 2024 Live

Auto Refresh
Refresh
  • 3:01 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    साउथ गोवा से जीते कैप्टन विरियाटो फर्नांडिस- कांग्रेस नेता अमित पाटकर

    लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस नेता अमित पाटकर ने चुनावी रुझानों पर कहा, "आज दक्षिण गोवा के नतीजे सामने आए हैं और हमारे उम्मीदवार कैप्टन विरियाटो फर्नांडिस ने जीत हासिल की है। यह भावना दिखाती है कि लोगों के अंदर जो गुस्सा और नफरत थी वो वोटों में बदल गई है।"

  • 2:13 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    नॉर्थ गोवा सीट पर श्रीपद नाइक का रहा है कब्जा

    गोवा की नॉर्थ गोवा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे श्रीपद नाइक की इस सीट पर काफी अच्छी पकड़ रही है। आपको बता दें कि श्रीपद नाइक 2009 से ही इस सीट पर अपनी जीत दर्ज करते आए हैं। 2009 से पहले इस सीट का नाम पणजी लोकसभा सीट हुआ करती थी जो परिसीमन के बाद बदलकर नॉर्थ गोवा सीट हो गया। आप ये भी जान लें कि श्रीपद नाइक पणजी ने लोकसभा सीट से पहली बार 1999 में लोकसभा का चुनाव लड़ा था। उसके बाद उन्होंने 2004 में भी इस सीट पर अपनी जीत दर्ज की थी।

  • 1:35 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    गोवा में वोटो की गिनती अभी भी जारी

    गोवा राज्य में लोकसभा की दो सीटें हैं। दोनों सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। अभी तक कुछ स्पष्ट नतीजें सामने नहीं आए हैं मगर गोवा में एक-एक सीट पर कांग्रेस और भाजपा आगे चल रहे हैं। नॉर्थ गोवा पर भाजपा का प्रत्याशी तो साउथ गोवा पर कांग्रेस का प्रत्याशी आगे चल रहा है।

  • 12:22 PM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    गोवा की किस सीट पर कौन आगे?

    गोवा राज्य में लोकसभा की दो सीटें हैं। एक नॉर्थ गोवा और दूसरी सीट साउथ गोवा है। दोनों सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के एक-एक प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। नॉर्थ गोवा सीट पर श्रीपद येसो नाइक 95827 वोटों से आगे चल रहे हैं। तो वहीं साउथ गोवा सीट पर कैप्टन विरिएटो फर्नांडीस 22613 वोटों से आगे चल रहे हैं।

  • 10:50 AM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    साउथ गोवा सीट पर कांग्रेस को बढ़त

    चुनाव ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जो आंकड़ें दिए हैं उनके मुताबिक साउथ गोवा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी कैप्टन विरिएटो फर्नांडीस आगे चल रहे हैं। कैप्टन अभी 10 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

  • 10:06 AM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    नॉर्थ गोवा सीट से भाजपा का प्रत्याशी आगे

    गोवा राज्य में लोकसभा की दी सीटें है। वहां की नॉर्थ गोवा सीट से इस समय भाजपा के श्रीपद येसो नाइक आगे चल रहे हैं। वो अभी 27 हजार 673 वोटों की मार्जिन में हैं।

  • 9:13 AM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    गोवा में कांग्रेस और भाजपा 1-1 पर आगे

    गोवा में लोकसभा की दो सीटें हैं। कुछ देर पहले तक दोनों सीटों पर भाजपा आगे चल रही थी। मगर ECI द्वारा जारी किए गए रूझानों के मुताबिक भाजपा और कांग्रेस दोनों 1-1 सीट पर आगे चल रही हैं।

  • 8:26 AM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    गोवा में दोनों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी आगे

    गोवा राज्य में लोकसभा की 2 सीटें हैं। अभी तक आए रूझानों के मुताबिक दोनों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

  • 7:44 AM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    साउथ गोवा लोकसभा सीट में 20 विधानसभा क्षेत्र हैं

    साउथ गोवा सीट गोवा के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है। सूबे में कुल 2 संसदीय सीटें हैं।  साउथ गोवा लोकसभा क्षेत्र में Ponda, Siroda, Marcaim, Mormugao, Vasco-da-gama, Dabolim, Cortalim, Nuvem, Curtorim, Fatorda, Margao, Benaulim, Navelim, Cuncolim, Velim, Quepem, Curchorem, Sanvordem, Sanguem, Canacona सहित 20 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। साउथ गोवा एक GENERAL सीट है।

  • 6:42 AM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    नॉर्थ गोवा लोकसभा सीट में 20 विधानसभा क्षेत्र हैं

    नॉर्थ गोवा सीट गोवा के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है। राज्य में कुल 2 संसदीय सीटें हैं जिसमें से एक नॉर्थ गोवा है। इस लोकसभा क्षेत्र में Pernem, Bicholim, Tivim, Mapusa, Siolim, Saligao, Calangute, Porvorim, Aldona, Panaji, Taleigao, St.cruz, St.andre, Cumbarjua, Maem, Sanquelim, Poriem, Valpoi, Priol, Mandrem जैसे 20 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। आपको बता दें कि नॉर्थ गोवा एक GENERAL सीट है।

  • 6:08 AM (IST) Posted by Adarsh Pandey

    गोवा में कुछ ही देर में शुरू होगी काउंटिंग

    गोवा राज्य में लोकसभा की 2 सीटें हैं जहां 7 मई 2024 को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हुए थे। अब इन सीटों पर कौन जीता और कौन हारा, उसका फैसला वोटों की गिनती के बाद होगा। आपको बता दें कि दोनों लोकसभा सीटों पर हुई वोटिंग की गिनती अब से कुछ ही देर में शुरू होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement