Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'लाल चौक पर मेरी फ$% रही थी लेकिन...’, पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने जब सुनाया कश्मीर जाने का किस्सा, ठहाके से गूंजा हॉल

'लाल चौक पर मेरी फ$% रही थी लेकिन...’, पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने जब सुनाया कश्मीर जाने का किस्सा, ठहाके से गूंजा हॉल

कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने अपने संस्मरण 'फाइव डिकेड्स ऑफ पॉलिटिक्स' के लॉन्च पर एक मजेदार किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया कि कैसे कश्मीर यात्रा के दौरान लाल चौक पर जाने से उन्हें डर लग रहा था।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 10, 2024 14:49 IST
Sushil Kumar Shinde- India TV Hindi
Image Source : ANI सुशील कुमार शिंदे

नई दिल्ली: अपने संस्मरण 'फाइव डिकेड्स इन पॉलिटिक्स' के लॉन्च पर कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने एक ऐसा किस्सा सुनाया कि पूरा हॉल ठहाके से गूंज उठा। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री बनने से पहले मैं उनसे (शिक्षाविद विजय धर) मिलने गया था। मैं उनसे सलाह मांगता था। उन्होंने मुझे सलाह दी कि लाल चौक (श्रीनगर में) घूमना नहीं बल्कि जाना और लोगों से मिलना, डल झील घूमना। लेकिन मैं किसे बताऊं कि लाल चौक पर मेरी फ$% रही थी। (मैं डरा हुआ था?)। 

शिंदे के इस बयान के बाद पूरा हॉल ठहाके मारकर हंसने लगा। हालांकि इसके बाद शिंदे ने कहा कि यह सिर्फ आपको हंसाने के लिए कहा था, लेकिन एक पूर्व पुलिसकर्मी इस तरह नहीं बोल सकता। शिंदे ने ये बातें राशिद किदवई की किताब के विमोचन के मौके पर कहीं।  

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने साधा निशाना

पूर्व गृहमंत्री के इस बयान पर बीजेपी ने निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा कि कांग्रेस को शिंदे की बातों पर ध्यान देना चाहिए।  यूपीए काल के गृहमंत्री सुशील शिंदे ने माना कि वह जम्मू-कश्मीर जाने से डरते थे। 

पूनावाला ने कहा कि आज राहुल गांधी आराम से कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा और स्नो फाइटिंग करते दिखे! लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस जम्मू-कश्मीर को आतंक के दिनों में वापस ले जाना चाहते हैं!

पूनावाला ने कहा कि यही तो एक तरह का प्रमाण है कि आर्टिकल 370 और 35A हटने से पहले जम्मू कश्मीर में पीपीपी (पाकिस्तान परस्ती, परिवारवाद और पत्थरबाजी) की राजनीति को कांग्रेस और NC ने बढ़ावा देने का काम किया। आज वो पीपीपी की राजनीति खत्म हुई है और लाल किले से लेकर लालचौक तक तिरंगा लहराता है।

पूनावाला ने कहा कि आज डीडीडी (डेवलपमेंट, डायलॉग और डीसेंट्रलाइजेशन) की राजनीति हो रही है। आज टेररिज्म में लगातार गिरावट आई है। स्टोन पेल्टिंग बंद हुई है। सिविलियन्स और सिक्योरिटी फोर्सेज की कैजुअलटी कम हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement