Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खाली किया CM आवास, यहां देखें Video

पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खाली किया CM आवास, यहां देखें Video

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने CM आवास को खाली कर दिया है। कुछ ही दिनों पहले उन्होंने दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। केजरीवाल का सीएम आवास को खाली करते हुए वीडियो भी सामने आया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 04, 2024 17:39 IST
arvind kejriwal vacates cm house- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अरविंद केजरीवाल ने खाली कर दिया मुख्यमंत्री आवास।

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आवास को खाली कर दिया है। आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद AAP नेता आतिशी को दिल्ली का नया सीएम बनाया गया है। सीएम पद को छोड़ने के बाद अब अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मुख्यमंत्री का आवास भी खाली कर दिया है।

सामने आया वीडियो

अरविंद केजरीवाल का सीएम आवास को खाली करते हुए वीडियो भी सामने आ गया है। केजरीवाल पत्नी सुनीता और अपने माता-पिता को साथ लेकर निकलते दिखाई दे रहे हैं। सुनीता केजरीवाल ने सीएम आवास का गेट लॉक किया। इसके बाद अरविंद और सुनीता ने सीएम आवास के सभी कर्मचारियों का अभिवादन किया फिर वहां से चले गए। 

सीएम आवास के रिनोवेशन पर हुआ था विवाद

दिल्ली का मुख्यमंत्री आवास उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस में 6 फ्लैगस्टाफ रोड में स्थित है। यहां अरविंद केजरीवाल पत्नी, बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता सहित अपने परिवार के साथ रहते थे। भाजपा ने इस बंगले में रिनोवेशन के काम को लेकर केजरीवाल की खूब आलोचना की थी। इसके रिनोवेशन में कथित अनियमितताओं को लेकर इसे शीश महल करार दिया था।

अब ये होगा केजरीवाल का नया पता

दिल्ली सीएम का आवास खाली करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब अपने परिवार के साथ लुटियंस दिल्ली में बंगला नंबर 5 में शिफ्ट हो गए हैं। यह बंगला आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के पास है। 5 फिरोजशाह रोड स्थित इस बंगले को आधिकारिक तौर पर पंजाब से पार्टी के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल को आवंटित किया गया था। 

ये भी पढ़ें- आज से बदल गया अरविंद केजरीवाल के घर का पता, लुटियंस दिल्ली के बंगला नंबर-5 में शिफ्ट हुए पूर्व सीएम

योगी मॉडल के मुरीद हुए कांग्रेस के एक और मंत्री, शिक्षा के क्षेत्र में बांधे तारीफों के पुल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement