Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

Exclusive: पीएम नरेंद्र मोदी से इंडिया टीवी ने की खास बातचीत, फर्स्ट टाइम वोटरों पर कही ये बात

एक तरफ लोकसभा के चौथे चरण के लिए मतदान जारी है। वहीं दूसरी तरफ इंडिया टीवी ने पीएम नरेंद्र मोदी से खास बातचीत की है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राहुल गांधी की उम्र के बराबर भी कांग्रेस सीटें नहीं जीत पाएगी।

Reported By : Saurav Sharma Edited By : Avinash Rai Updated on: May 13, 2024 11:42 IST
Exclusive pm narendra modi interview with india tv said this on first time voters- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम नरेंद्र मोदी से इंडिया टीवी ने की खास बातचीत

देश में एक तरफ चौथे चरण के लिए मतदान हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ इंडिया टीवी ने पीएम नरेंद्र मोदी से खास बातचीत की है। इस बीच पीएम मोदी ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि सत्ता की भूख क्या इतनी भयंकर होती है कि धर्म के आधार पर देश को बांटा और अब धर्म के आधार पर समाज को बाटेंगे। क्या हमारे ओबीसी, दलितों और आदिवासियों को तबाह करके छोड़ेंगे। पीएम मोदी ने राम मंदिर को लेकर कहा कि ये मोदी की गारंटी है कि राम मंदिर के फैसले को कोई पलट नहीं सकता। मैं 400 पार सीटें इसलिए मांगता हूं ताकि विपक्ष की विकृत मानसिकता वालों को एक मजबूत मैसेज दिया जा सके। 

फर्स्ट टाइम वोटरों पर क्या बोले पीएम मोदी

फर्स्ट टाइम वोटरों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि ये वर्तमान पीढ़ी है जो डिजिटल दुनिया से जुड़ा है। वह दुनिया देखता है। उसके अगर ये पता चलता है कि अगर मैं अपनी मातृभाषा में पढ़ूं, अंग्रेजी स्कूल में नहीं पढ़ूं तब भी मैं डॉक्टर बन सकता हूं। गरीब का बच्चा भी सपनों को संकल्प बनते देख रहा है। हमारा देश एक- दो गोल्ड मिल जाए तो बोलते थे कि चलो गोल्ड मेडल आया। लेकिन आज देश के यूथ को लगता है कि हम अपनी क्षमता को बाहर ला सकते हैं। पीएम मोदी कि ये मोदी का संकल्प है, मेरे पास रोड मैप है, मेरे पास टीम है जो ओलंपिक को भारत में कराने पर काम कर रही है।

कांग्रेस नहीं निकाल पाएगी शहजादे की उम्र जितनी सीट

पीएम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश जब आजाद हुआ तब हम 6 नंबर की अर्थव्यवस्था थे। हमारे लोगों ने इसे  बर्बाद किया और हम 11 नंबर पर चले गए। फिर मोदी इसे पांचवे नंबर पर लेकर आया। अब तीसरे नंबर पर लाने की तैयारी है। हमारा लक्ष्य है कि 2047 तक हम विकसित भारत बनकर रहेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि राहुल गांधी के परिवार की चार पीढ़ियों को मैने समझा है। वो क्या समझते या सोचते हैं उसे मैं भलिभांति समझता हूं कि वो क्या करेंगे, क्या कर सकते हैं। इसलिए मैं कहता हूं कि राहुल गांधी इस बार अपनी उम्र के बराबर भी सीटें नहीं निकाल सकते हैं। ये इंडी गठबंधन को इकट्ठा नहीं रख सकते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement