Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. क्या UP में सपा के साथ ही चुनाव लड़ेगी Congress या अलग होगी राहें? जानें क्या बोले कांग्रेस महासचिव

क्या UP में सपा के साथ ही चुनाव लड़ेगी Congress या अलग होगी राहें? जानें क्या बोले कांग्रेस महासचिव

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने यूपी में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कहा है कि वह इंडी गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं सपा के द्वारा 6 उम्मीदवार घोषित किए जाने पर उन्होंने कहा कि यह उनकी पार्टी का आंतरिक मामला है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Amar Deep Published on: October 11, 2024 18:59 IST
कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे से खास बातचीत।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे से खास बातचीत।

हाल ही में हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव संपन्न हुए हैं। दोनों ही जगहों पर कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इस बीच यूपी में भी 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं। समाजवादी पार्टी ने 10 में से 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी है। ऐसे में अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या यूपी में कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन जारी रहेगा या बाकी सीटों पर भी सपा अपने उम्मीदवार घोषित कर देगी। ऐसे ही सवालों को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। 

सपा से मनमुटाव पर क्या बोले

अविनाश पांडे से जब यूपी में सपा द्वारा 6 उम्मीदवार घोषित किए जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी से कोई मनमुटाव नहीं है, जो भी है उसको दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन 6 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किए हैं, वह उनकी पार्टी का इंटरनल मामला है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमें मिलकर लड़ना है, इंडिया गठबंधन ही लड़ेगा। अविनाश पांडे ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर उपचुनाव को लेकर  कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर रखी है। इंडिया गठबंधन के हिसाब से वहां उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। किसी भी तरीके से भाजपा को वहां पर शिकस्त देना है, उसकी तैयारी कांग्रेस ने कर ली है। 

सीट शेयरिंग पर होगी चर्चा

अविनाश पांडे ने आगे कहा कि कांग्रेस उपचुनाव के लिए 10 रैलियां करेगी, जिनमें से 5 हो गई हैं और 5 होने वाली हैं। उन्होंने कहा कि वहां की जनता बदलाव चाहती है। उन्होंने कहा कि आगे समाजवादी पार्टी से जो भी बातचीत होगी वह समन्वय के हिसाब से होगी। सीटों की संख्या से ज्यादा महत्वपूर्ण ये है कि वहां बीजेपी को हराया जा सके। वहीं महाराष्ट्र चुनाव को लेकर कांग्रेस के महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन जीतने जा रहा है और स्थिर सरकार देने जा रहा है। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री किस दल का होगा इस पर चुनाव के बाद निर्णय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 

EXCLUSIVE: क्या जारी रहेगा कांग्रेस के साथ गठबंधन? जानें क्यों फारूक अब्दुल्ला को आई अटल जी की याद

9 दिन उपवास के बाद शख्स ने मंदिर जाकर चढ़ा दी खुद की बलि, अपने ही हाथों से काट ली गर्दन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement