Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. ...तो क्या आप चीन के साथ डिस्को डांस कर रहे थे? मुजरा वाले बयान पर ओवैसी ने पीएम मोदी से पूछा

...तो क्या आप चीन के साथ डिस्को डांस कर रहे थे? मुजरा वाले बयान पर ओवैसी ने पीएम मोदी से पूछा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि विपक्ष वोट बैंक के लिए मुजरा कर रहा है। उनके इस बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा है और पूछा है कि तो क्या आप चीन के साथ डिस्को कर रहे थे?

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: May 28, 2024 6:32 IST
owaisi slams pm modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (X) ओवैसी का पीएम मोदी से सवाल

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान एक जून को होने वाला है। अंतिम चरण की वोटिंग से पहले राजनीतिक दल एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। पीएम मोदी के विपक्ष के मुजरे वाले बयान पर अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम के बयान कि ''विपक्ष वोट बैंक के लिए मुजरा कर रहा है'' को लेकर उनकी आलोचना करते हुए कहा कि जब चीन के सैनिकों ने कथित तौर पर भारतीय क्षेत्र के लगभग 2,000 किलोमीटर पर कब्जा कर लिया तो पीएम क्या चीन के साथ डिस्को डांस कर रहे थे?

हैदराबाद के सांसद ने रविवार को बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में संबोधित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं और पिछले सप्ताह उसी क्षेत्र में प्रधान मंत्री के शब्दों को याद किया जब उन्होंने विपक्ष पर "वोट जिहाद" में शामिल मुसलमानों के लिए 'मुजरा' करने का आरोप लगाया था। "

ओवैसी ने किया ट्वीट

ओवैसी ने एक्स पर पोस्ट किया जिसमें लिखा ''नरेंद्र मोदी जी, आपने मुजरा की बात की, तो असदुद्दीन ओवैसी आपसे पूछना चाहते हैं कि पिछले 3 साल से चीन ने भारत की 2 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर रखा है, मोदी जी, आप चीन को हटा नहीं रहे हैं, तो क्या चीन के साथ डिस्को डांस कर रहे थे? "

ओवैसी ने कहा, "क्या प्रधानमंत्री को इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए? क्या मोदी सोचते हैं कि हमारे पास बोलने के लिए मुंह नहीं है, हमारे मुंह में जबान नहीं है क्या?"

उन्होंने कहा, "नागरिकता (संशोधन) अधिनियम मुसलमानों को मताधिकार से वंचित करने के लिए लाया गया था और मोदी इस मुद्दे पर भांगड़ा करते रहे। इसके अलावा, धर्म संसद (हिंदू सभा) में मुसलमानों, विशेषकर हमारी माताओं और बहनों के बारे में सभी प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणियां की जाती हैं लेकिन मोदी इस मुद्दे पर भरतनाट्यम कर रहे हैं।" 

पीएम मोदी ने कही थी ये बात

पीएम मोदी ने कहा था,  "मैं बिहार, एससी, एसटी, ओबीसी समुदायों को गारंटी दे रहा हूं, जब तक मोदी जीवित हैं, मैं उन्हें उनका अधिकार नहीं छीनने दूंगा। मोदी के लिए संविधान सर्वोच्च है, मोदी के लिए बाबासाहेब अंबेडकर की भावनाएं सर्वोच्च हैं... यदि INDI गठबंधन अपने वोट बैंक की दासता स्वीकार करना चाहता है, तो वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं... यदि वे मुजरा (नृत्य) करना चाहते हैं, तो वे करने के लिए स्वतंत्र हैं... मैं अभी भी SC, ST के साथ खड़ा रहूंगा , और ओबीसी आरक्षण दृढ़ता से, जेब तक जान है लड़ता रहूंगा।” 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement