Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. लोकसभा में कौन बनेगा नेता प्रतिपक्ष? करीब 3 घंटे चली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

लोकसभा में कौन बनेगा नेता प्रतिपक्ष? करीब 3 घंटे चली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने को लेकर बात हुई लेकिन राहुल गांधी ने साफ कह दिया कि उन्हें इस बारे में सोचने के लिए कुछ वक्त चाहिए।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Rituraj Tripathi Published on: June 08, 2024 16:20 IST
Congress Working Committee meeting- India TV Hindi
Image Source : PTI करीब 3 घंटे चली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

नई दिल्ली: दिल्ली के अशोका होटल में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज करीब 3 घंटे चली। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और नवनिर्वाचित सांसद शामिल हुए। इस बैठक में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष को लेकर भी अहम चर्चा हुई।

राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने को लेकर प्रस्ताव पारित

सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया। हालांकि राहुल गांधी ने कहा कि वह इस प्रस्ताव पर विचार करेंगे लेकिन उन्हें सोचने के लिए कुछ समय चाहिए। इस बैठक में लोकसभा में जीती और हारी हुईं सीटों पर भी पार्टी नेताओं ने बात की। 

खरगे ने कही ये बात

पार्टी की बैठक में अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'जिन जगहों से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजरी, वहां पर पार्टी की सीटें बढ़ी हैं।' इस दौरान खरगे ने पार्टी नेताओं को चुनाव में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने 99 सीटों पर जीत हासिल की है। वह इंडी गठबंधन का हिस्सा है। 

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बैठक के बारे में कही ये बात

कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी बैठक के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, 'कांग्रेस कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद स्वीकार करने का अनुरोध किया है। उन्होंने जवाब दिया कि वे इस बारे में सोचेंगे।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement