Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. कांग्रेस और BJP की तू-तू, मैं-मैं में छा गई मातूराम हलवाई की जलेबी, क्या राहुल गांधी ने बदल दी किस्मत?

कांग्रेस और BJP की तू-तू, मैं-मैं में छा गई मातूराम हलवाई की जलेबी, क्या राहुल गांधी ने बदल दी किस्मत?

हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गोहाना की प्रसिद्ध जलेबी खाई थीं, साथ ही इसके स्वाद की जमकर तारीफ की थी। 10 साल से सत्ता से बाहर कांग्रेस रूझानों को देखते हुए अब उसी जलेबी और लड्डू को केंद्र में रखकर बीजेपी पर तंज कस रही है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 08, 2024 9:23 IST
नतीजों के बीच...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नतीजों के बीच कांग्रेस का जश्न

आज सूरज का उजाला हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के लिए नया सवेरा लेकर आने वाला है। दोनों राज्यों में चुनावों के नतीजे आने के साथ ही लोकतंत्र के महायज्ञ का उद्यापन भी होगा। राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है। ताजा रुझानों में कांग्रेस ने बड़ी बढ़त बना ली है। कांग्रेस अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रही है। हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित AICC मुख्यालय में लड्डू बांटे। उन्होंने जीत के जश्न के लिए लड्डुओं के साथ ही जलेबी का भी आर्डर दिया था। ये ऑर्डर गोहाना के प्रसिद्ध मातूराम हलवाई को दिया गया, जिनकी जलेबी काफी मशहूर हैं।

जीत की तरफ बढ़ने पर रोहतक से लेकर दिल्ली तक में मातूराम हलवाई की प्रसिद्ध जलेबी और लड्डू बांटे जा रहे हैं। इसके साथ ही जब रिजल्ट आ जाएगा तो जलेबी का एक डिब्बा राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भी भेजा जाएगा।

राहुल गांधी ने गोहाना में चखा था स्वाद

दरअसल, हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गोहाना की प्रसिद्ध जलेबी खाई थीं, साथ ही इसके स्वाद की जमकर तारीफ की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था, मैंने गाड़ी में जलेबी चखी और अपनी बहन प्रियंका को मैसेज भेजा कि आज मैंने जिंदगी की सबसे अच्छी जलेबी खाई है। मैं तुम्हारे लिए भी जलेबी का एक डिब्बा ला रहा हूं। फिर मैंने दीपेंद्र जी और बजरंग पुनिया जी से कहा कि ये जलेबी हिंदुस्तान समेत पूरी दुनिया में जानी चाहिए।

एक-दूसरे को लड्डू खिलाकर जश्न मना रहे कांग्रेस कार्यकर्ता

Image Source : X- ANI
एक-दूसरे को लड्डू खिलाकर जश्न मना रहे कांग्रेस कार्यकर्ता

उन्होंने कहा था कि गोहाना की जलेबी को भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में पहुंचना चाहिए। कांग्रेस की विजय संकल्प रैली के मंच से राहुल ने कहा था कि उन्होंने जिंदगी की सबसे अच्छी जलेबी खाई है। ऐसे में अगर ये जलेबी देश और विदेश में जाएगी, तो शायद इनकी दुकान फैक्ट्री में बदल जाए और हजारों लोगों को काम मिल जाए।

देखें वीडियो-

बीजेपी ने उड़ाया था मजाक

राहुल गांधी के जलेबी को लेकर दिया गया ये बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। मुख्यमंत्री नायब सैनी के साथ बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने उनका जमकर मजाक उड़ाया था। सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता को ट्रोल किया गया जिसके बाद कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए मशीनों से बनती जलेबी और उसकी फैक्ट्री के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए।

10 साल से सत्ता से बाहर कांग्रेस रूझानों को देखते हुए अब उसी जलेबी और लड्डू को केंद्र में रखकर बीजेपी पर तंज कस रही है।

यह भी पढ़ें-

बीजेपी उम्मीदवार का दावा- छत्तीसगढ़ की तरह होंगे हरियाणा के नतीजे, जानें पिछले साल ऐसा क्या हुआ था

'अगर नंबर नहीं आते हैं तो जिम्मेदारी मेरी', नतीजों से पहले बोले हरियाणा के CM नायब सिंह सैनी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement