Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. चुनाव के बाद पहली बार रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में किए दर्शन

चुनाव के बाद पहली बार रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में किए दर्शन

राहुल गांधी आज रायबरेली दौरे पर हैं। लोकसभा चुनाव में रायबरेली सीट पर जीत दर्ज करने के बाद राहुल गांधी पहली बार रायबरेली पहुंचे।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Amar Deep Updated on: July 09, 2024 11:45 IST
रायबरेली में राहुल गांधी का दौरा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रायबरेली में राहुल गांधी का दौरा।

रायबरेली: कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज चुनाव के बाद पहली बार अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली पहुंचे। इससे पहले वह लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से फिर वह सड़क मार्ग से रायबरेली के लिए रवाना हुए। रायबरेली पहुंचने से पहले जिले की सीमा पर स्थित चूरूवा हनुमान मंदिर में उन्होंने बजरंगबली का आशीर्वाद लिया। इसके बाद वह सीधे भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचे। बता दें कि चुनाव में जीतने के बाद यह राहुल गांधी का पहला रायबरेली का दौरा है। रायबरेली में वह कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा जिला प्रशासन के साथ भी बैठक भी कर सकते हैं। राहुल गांधी अपने क्षेत्र में चल रही परियोजनाओं की जानकारी लेंगे।

शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह के परिवार से मुलाकात

रायबरेली जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी यहां पर शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह के परिजनों से मुलाकात भी करेंगे। बता दें कि हाल ही में शहीद कैप्टन सिंह को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था। ये सम्मान उनकी मां और पत्नी ने राष्ट्रपति से प्राप्त किया था। शहीद अंशुमन सिंह की पत्नी और मां के द्वारा सम्मान प्राप्त करने का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। ऐसे में अब राहुल गांधी भी शहीद की पत्नी और मां से मुलाकात करेंगे। यहां के बाद राहुल गांधी भुएमऊ गेस्ट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं विभिन्न डेलिगेशन से मुलाकात करेंगे।

चुनाव के बाद पहली बार पहुंचे रायबरेली

बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा के लिए उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ा था। वह दोनों ही सीटों से चुनाव जीते। नियमों के मुताबिक उन्हें दोनों में से एक सीट छोड़नी थी। ऐसे में राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से सांसद बने रहने का निर्णय लिया है और वायनाड सीट छोड़ दी। वहीं अब रायबरेली से सांसद बनने के बाद वह पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे। हालांकि राहुल गांधी से मीडिया कर्मियों ने बात करने की कोशिश की, लेकिन बिना बात किये ही राहुल गांधी सीधे गेस्ट हाउस के अंदर प्रवेश कर गए। राहुल गांधी शाम 5:00 बजे तक रहेंगे उसके बाद रवाना होंगे। 

यह भी पढ़ें- 

कश्मीर टाइगर्स ने ली सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी, जैश से है कनेक्शन

ऐसा हेवी ड्राइवर कभी देखा है! रेस लगाते हुए खंभे पर ही चढ़ा दी Thar, होश उड़ा देगा Video

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement