Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

चुनाव नतीजों के बाद अमित शाह से सीएम योगी की पहली मुलाकात, मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की दी बधाई

सीएम योगी की ये मुलाकात गृह मंत्री अमित शाह के घर पर हुई है। दोनों ही नेताओं ने चुनाव नतीजों के बाद मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शुरू होने पर एक दूसरे को बधाई दी है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan
Updated on: June 10, 2024 12:07 IST
गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी की मुलाकात- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी की मुलाकात

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की है। पार्टी के दोनों ही शीर्ष नेताओं की मुलाकात गृहमंत्री के आवास पर हुई है। चुनाव नतीजों के बाद सीएम योगी की गृहमंत्री अमित शाह से ये पहली मुलाकात रही। प्रधानमंत्री पद और मंत्रियों की शपथ के बाद मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शुरू किए जाने पर सीएम योगी ने अमित शाह को बधाई दी है। 

राजनाथ और नितिन गडकरी से भी की मुलाकात

अमित शाह से मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी से भी मुलाकात की। सीएम योगी ने नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह को फिर से एक बार केंद्र में मंत्री बनाए जाने की शुभकामनाएं दीं हैं। 

मंत्रियों को वीआईपी कल्चर से दूर रहने की सलाह

लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी के प्रदर्शन पर सीएम योगी ने राज्य के मंत्रियों संग बैठक की थी। इस बैठक में सीएम योगी ने अपने मंत्रियों से वीआईपी कल्चर से दूर रहने की सलाह दी थी। सीएम योगी ने अपने मंत्रियों से कहा था कि लोगों के बीच जाकर जनता के मुद्दों को समझना होगा।

यूपी से बनाए गए सबसे ज्यादा मंत्री

कल हुए शपथ समारोह में उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा मंत्री बनाए गए हैं. 72 में से 11 मंत्री केवल उत्तर प्रदेश से हैं। इनमें राज्यसभा सांसद हरदीप सिंह पुरी, लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह, पीलीभीत से सांसद जितिन प्रसाद, महाराजगंज के सांसद पंकज चौधरी, राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा, बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, आगरा से बीजेपी के सांसद एसपी सिंह बघेल और एनडीए से जंयत चौधरी और अनुप्रिया पटेल को भी मौदी 3.O कैबिनेट में जगह दी गई है।

यूपी में बीजेपी का नहीं रहा सही प्रदर्शन

इस बार उत्तर प्रदेश में बीजेपी का उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है, जितना की 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में देखने को मिला था। यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से बीजपी ने 33 सीटें जीती हैं। अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी यूपी में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। सपा ने यूपी में 37 लोकसभा सीटे जीती हैं। कांग्रेस के खाते में सिर्फ 6 सीटें गई हैं।

(अविनाष तिवारी की रिपोर्ट)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement