Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

राहुल गांधी के बयान पर सीएम योगी ने दी तीखी प्रतिक्रिया, बोले- करोड़ों हिंदुओं से मांगनी चाहिए माफी

राहुल गांधी के बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को विश्वभर के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी है। आपने भारता माता की आत्मा को लहूलुहान किया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: July 02, 2024 16:50 IST
CM Yogi adityanath reacted sharply to Rahul Gandhi's statement, said- he should apologize to crores - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम योगी आदित्यनाथ

लोकसत्रा में सोमवार का सत्र बेहद गर्म रहा। दरअसल नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी पर खूब निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर देश में हिंसा, नफरत और डर फैलाने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने आगे कहा कि ये लोग हिंदू नहीं हैं, क्योंकि ये 24 घंटे हिंसा की बात करते हैं। राहुल गांधी के इस बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी के बयान पर अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया है। उन्होंने इसे लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ की तीखी प्रतिक्रिया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "हिंदू भारत की मूल आत्मा है। हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। गर्व है कि हम हिंदू हैं। मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के 'शहजादे' को यह बात भला कैसे समझ आएगी? आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है।" 

राहुल गांधी के बयान पर क्या बोले पीएम मोदी

बता दें कि सदन में राहुल गांधी के इस बयान को लेकर खूब बहस देखने को मिली। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस बाबत तीखी प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी के इस बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी सदन में अपनी कुर्सी से उठ खड़े हुए। उन्होंने इस दौरान राहुल गांधी को फटकार लगाते हुए कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर बात है। पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान में मुझे सिखाया है कि मुझे विपक्ष के नेता को गंभीरता से लेना चाहिए। वहीं राहुल गांधी के भाषण पर प्रियंका गांधी ने कहा, हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते। उन्होंने (राहुल गांधी) स्पष्ट बोला है, उन्होंने भाजपा के बारे में बोला, भाजपा के नेताओं के बारे में बोला है।ृ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement