Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

राहुल गांधी के बयान पर सीएम मोहन यादव ने दी प्रतिक्रिया, बोले- मैं बयान की मैं भर्त्सना करता हूं

सोमवार को लोकसभा में खूब बहस देखने को मिली। इस दौरान राहुल गांधी ने हिंदू शब्द को लेकर एक बयान दिया। इस बयान को लेकर अब भाजपा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस बीच अब मोहन यादव ने राहुल गांधी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Avinash Rai Published on: July 01, 2024 21:00 IST
CM Mohan Yadav remark on Rahul Gandhi statement said I condemn the statement- India TV Hindi
Image Source : ANI मोहन यादव

लोकसभा में सोमवार को खूब बहस देखने को मिली। इस दौरान राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर खूब निशाना साधा। उन्होंने इस दौरान कहा कि ये लोग हिंदू नहीं हैं, क्योंकि ये 24 घंटे हिंसा की बात करते हैं। राहुल गांधी के इस बयान पर अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का बयान आया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बयान कि मैं घोर भर्त्सना करता हूं। मोहन यादव ने कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर के अंदर नेता प्रतिपक्ष ने जिस प्रकार से हिंदू समाज को लज्जित करने को लेकर बयान दिया है, हिंदुओं को हिंसक बताना उनके कुत्सित मानसिकता के परिचायक के रूप में सामने आया है। 

राहुल गांधी के बयान पर मोहन यादव ने कही ये बात

उन्होंने कहा, "विश्व के अंदर भारत दुनिया का एकमात्र देश हैं, जहां हिंदुओं की सबसे बड़ी आबादी है। देश के अंदर कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अगर हिंदुओं को इस ढंग से लज्जित करेंगे तो देश कैसे बर्दाश्त कर सकता है। इस बात को लेकर पूरे देश में उबाल है। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को नाक रगड़कर माफी मांगना चाहिए। मुझे गर्व है कि मैं हिंदू हूं। हर कोई जो हिंदू है वो होने पर गर्व करता है। ऐसे में राहुल गांधी के बयान से सब की भावना आहता हुई है। उनको तुरंत माफी मांगनी चाहिए और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को राहुल गांधी से तुरंत इस्तीफा मांगना चाहिए।"

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी तीखी प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी के इस बयान से इत्तेफाक रखती है या नहीं यह भी स्थिति स्पष्ट करें। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी के इस बयान पर कहा कि हिंदू भारत की मूल आत्मा है। हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। गर्व है कि हम हिंदू हैं। मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के 'शहजादे' को यह बात भला कैसे समझ आएगी? आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement