Monday, July 01, 2024
Advertisement

नीट मामले पर बोले चिराग पासवान, विपक्ष को भी लिया आड़े हाथों; जानें क्या कहा

नीट पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष पूरे जोर से भाजपा को घेर रहा है। इस बीच लोजपा(रामविलास) के चीफ चिराग पासवान का नीट मामले को लेकर एक बयान सामने आया है। उन्होंने अपने बयान में विपक्ष को भी आड़े हाथों लिया।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 30, 2024 16:30 IST
केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान- India TV Hindi
Image Source : FILE केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान

पूरे देश में नीट का मामला गरमाया हुआ है। नीट मामले को लेकर विपक्ष लगातार सत्ताधारी सरकार को घेर रहा है। इस बीच केंद्रीय मंत्री और चिराग पासवान ने कहा कि सरकार नीट पेपर लीक मामले में "सभी हितधारकों" के संपर्क में है और उपयुक्त समय पर छात्रों के सर्वोत्तम हित में निर्णय लिया जाएगा। चिराग ने विपक्ष पर नीट के मुद्दे पर संसद की कार्यवाही बाधित करने का आरोप लगाते हुए उसकी आलोचना की और कहा कि यह उसकी गलत सोच को प्रदर्शित करता है। 

'उपयुक्त समय पर उचित निर्णय लिया जाएगा'

चिराग ने कहा, "नीट मामले की जांच संबंधित एजेंसियां कर रही हैं और मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। सरकार सभी हितधारकों के साथ बातचीत कर रही है। छात्रों के सर्वोत्तम हित में उपयुक्त समय पर उचित निर्णय लिया जाएगा।"  

'गलत सोच प्रदर्शित कर रहा विपक्ष'

केंद्रीय मंत्री चिराग ने कहा, "विपक्ष गलत सोच प्रदर्शित कर रहा है। अगर वह जनता से जुड़े मुद्दों को उठाना चाहता है तो उसे सदन को उपयुक्त तरीके से चलने देना चाहिए और बहस व चर्चा में भाग लेना चाहिए।" 

परीक्षा विवाद पर भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद क्या बोले 

वहीं, नीट यूजी परीक्षा विवाद पर भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, "हम चुप नहीं हैं। हम कार्रवाई कर रहे हैं और लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। कांग्रेस केवल बातें करती है, हालांकि, हम काम करते हैं। उन्होंने भारत में लगाए गए आपातकाल के 50 साल बाद भी माफी नहीं मांगी है।"

'अगले साल बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश करेंगे गठबंधन का नेतृत्व'

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान कहते हैं, "इस बार भी लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने कई दावे किए... असल में नतीजा क्या निकला? बिहार में अधिकतर सीटों पर हमारी जीत हुई। मेरी पार्टी ने सभी 5 सीटें जीतीं। जनता ने मन बना लिया है कि डबल इंजन की सरकार से ही बिहार का विकास हो सकता है। बिहार में एनडीए सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।"

पासवान ने कहा कि NDA के सहयोगी नीतीश कुमार अगले साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में गठबंधन का नेतृत्व करेंगे। बिहार में हाल में अपराध बढ़ने से कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने के संकेत मिलने संबंधी विपक्ष के आरोप पर हाजीपुर सांसद चिराग पासवान ने कहा, "स्थिति चिंताजनक हो सकती है लेकिन राज्य में सरकार इससे निपटने के लिए सक्षम है।" 

ये भी पढ़ें- आखिर कितने पढ़े लिखे हैं विराट कोहली?

पश्चिम बंगाल गवर्नर का दावा, राज्य फाइनेंशियल संकट से जूझ रहा, CM ममता से वित्तीय स्थिति पर श्वेतपत्र लाने को कहा
 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement