Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी चिराग पासवान की पार्टी, शुरू कर दी तैयारी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी चिराग पासवान की पार्टी, शुरू कर दी तैयारी

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की राजनीतिक पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी-राम विलास (लोजपा-आरवी) ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एंट्री का ऐलान किया है। पार्टी ने इसके लिए अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 20, 2024 7:16 IST
यूपी में राजनीति बढ़ाएंगे चिराग पासवान।- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी में राजनीति बढ़ाएंगे चिराग पासवान।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अभी करीब 3 साल का वक्त है। हालांकि, सभी राजनीतिक दल अभी से ही अपनी तैयारियों को बल देने लगे हैं। अब उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक और नए दल की एंट्री हो गई है। चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी-राम विलास (लोजपा-आरवी) 2027 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में लड़ने का ऐलान किया है।

उम्मीदवारों के नाम तय करने की तैयारी

लोजपा राम विलास की राज्य सह-प्रभारी और सांसद शांभवी चौधरी ने गुरुवार को पार्टी की प्लानिंग के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि लोक जनशक्ति पार्टी 2027 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने की तैयारी कर रही है। सांसद शांभवी ने कहा कि हमने 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

यूपी में भूमिका निभाना चाहते हैं चिराग

लोजपा राम विलास की सांसद ने बताया है कि पार्टी के नेता चिराग पासवान बिहार की ही तरह उत्तर प्रदेश में भी राजनीतिक भूमिका निभाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य राज्य में पार्टी को एक नई पहचान देना है। हम किसी पार्टी को तोड़ने के लिए नहीं बल्कि अपनी पहचान बनाने और लोगों से जुड़ने के लिए यहां आए हैं।

सदस्यता अभियान चलाएगी पार्टी

सांसद शांभवी चौधरी ने बताया है कि लोजपा राम विलास पार्टी उत्तर प्रदेश में कार्यकर्ताओं का मजबूत आधार तैयार करेगी और राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी। उनके अनुसार पार्टी राज्य में युवाओं को जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान चलाएगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- 'बिहार में 70% भूमि विवाद के पीछे लालू प्रसाद और उनकी पार्टी के लोग', नागपुर में बोले जीतन राम मांझी

40 साल से 'वन नेशन, वन इलेक्शन' की मांग कर रही BJP, पढ़ें 1984 में क्या था इसका ब्लूप्रिंट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement