Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'यह आवाज हमेशा निष्पक्ष और कमजोरों के लिए रहेगी...' संसद पहुंचते ही बोले चंद्रशेखर आजाद

'यह आवाज हमेशा निष्पक्ष और कमजोरों के लिए रहेगी...' संसद पहुंचते ही बोले चंद्रशेखर आजाद

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद 18वीं लोकसभा के पहले संसदीय सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे। वह उत्तर प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: June 24, 2024 15:18 IST
नगीना से सांसद हैं चंद्रशेखर आजाद- India TV Hindi
Image Source : PTI नगीना से सांसद हैं चंद्रशेखर आजाद

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पहली बार उत्तर प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट से चुनाव जीत कर संसद पहुंचे हैं। 18वीं लोकसभा के पहले संसदीय सत्र में चंद्रशेखर आजाद ने हिस्सा लिया। इस दौरान चंद्रशेखर आजाद ने कहा, 'यह आवाज हमेशा निष्पक्ष और कमजोरों के लिए रहेगी। मैं उनकी आवाज हूं, जिन्हें इंसान नहीं जानवर मान कर सामाजिक-आर्थिक आधार पर कुचला गया है।'

सरकारों से मांगा जाएगा जवाब

इसके साथ ही नगीना लोकसभा सीट के सांसद ने कहा,'जब तक चंद्रशेखर आजाद संसद में है। तब तक हर जुल्म के खिलाफ आवाज उठेगी। और सरकारों से जवाब मांगा जाएगा।'  हाल ही में उनकी पार्टी ने कहा था कि अगर बिना किसी अपॉइंटमेंट के कोई भी चंद्रशेखर से मुलाकात करने के लिए जाएगा, तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

बिना इजाजत के नहीं मिलने दिया जाएगा

आज के आजाद के बयान को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी आवाज हमेशा निष्पक्ष और कमजोरों के लिए रहेगी। पिछले दिनों आजाद समाज पार्टी के प्रमुख ने पत्र जारी किया था। उसमें साफ-साफ लिखा था कि बिना आलाकमान की इजाजत के कोई भी अधिकारी या कार्यकर्ता चंद्रशेखर से मिलने जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कल बाकी सांसदों को दिलाई जाएगी शपथ

बता दें कि आज से संसद सत्र शुरू हुआ है। आज देशभर के सभी नवनिर्वाचित सांसद पहुंचे। पहले दिन पीएम मोदी समेत केंद्रीय मंत्रियों को लोकसभा के सदस्य की शपथ दिलाई गई। मंगलवार को बाकी सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement