Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. महिला पहलवानों से जुड़े कथित यौन उत्पीड़न का मामला, बृजभूषण सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल की याचिका

महिला पहलवानों से जुड़े कथित यौन उत्पीड़न का मामला, बृजभूषण सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल की याचिका

कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है और अपने खिलाफ आपराधिक कार्यवाही को रद्द करने की मांग की है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 28, 2024 20:32 IST
Brij Bhushan Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE बृजभूषण सिंह

नई दिल्ली: महिला पहलवानों से जुड़े कथित यौन उत्पीड़न के मामले में कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने अपने खिलाफ आपराधिक कार्यवाही को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया।

बृजभूषण शरण ने मामले में एफआईआर, आरोप पत्र और आरोप तय करने को लेकर दिए गए निचली अदालत के आदेश को रद्द करने की मांग की। दिल्ली हाई कोर्ट गुरुवार को बृजभूषण की याचिका पर सुनवाई करेगा।

कोर्ट की सुनवाई में बृजभूषण ने क्या कहा था?

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बृजभूषण सिंह को उनके खिलाफ लगे आरोपों की जानकारी दी थी। कोर्ट ने कहा था कि आपके खिलाफ कई आरोप हैं। आपने इसे पढ़ा है? कोर्ट ने बृजभूषण के वकील से कहा कि वह मुकदमा चलाने की बात कह रहे हैं या दोष स्वीकार करने की बात कह रहे हैं? बृजभूषण शरण के वकील मुकदमे का सामना करेंगे। इसके साथ ही कोर्ट ने बृजभूषण सिंह से कहा कि क्या आप गलती मान रहे हैं? इस पर बृजभूषण सिंह ने कोर्ट से कहा कि कोई सवाल नहीं है, गलती की नहीं है तो माने क्यों?

उस वक्त ये खबर भी सामने आई थी कि महिला पहलवानों से यौन शोषण के मामले में बृजभूषण के सहयोगी विनोद तोमर भी ट्रायल का सामना करेंगे। बृजभूषण के सहयोगी विनोद तोमर ने भी अपने ऊपर लगे आरोपों को मानने से इनकार कर दिया। विनोद तोमर ने कहा कि हमारे पास सबूत हैं। अगर दिल्ली पुलिस सही से जांच करती तो सच सामने आता, हमने कभी किसी को घर पर नहीं बुलाया। हमारे पास सबूत हैं। जो सच है वह सामने आएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement