Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: देहरा से सीएम सुक्खू की पत्नी जीतीं, नालागढ़ और हमीरपुर के नतीजे भी जानें

हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: देहरा से सीएम सुक्खू की पत्नी जीतीं, नालागढ़ और हमीरपुर के नतीजे भी जानें

हिमाचल प्रदेश में 3 सीटों पर हुए उपचुनावों के आज नतीजे सामने आ गए। जिन सीटों पर उपचुनाव हुए थे, उनका नाम देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर है। दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर बीजेपी उम्मीदवार को जीत मिली है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 13, 2024 15:38 IST
by election result 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट

शिमला: हिमाचल प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों में आज उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। बता दें कि 10 जुलाई को देहरा, नालागढ़, हमीरपुर सीट के लिए वोटिंग हुई थी। आज इन सीटों पर पड़े वोटों की गणना हुई। इनमें से दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर बीजेपी उम्मीदवार को जीत मिली है। देहरा सीट से सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर ने जीत हासिल की है। हमीरपुर से बीजेपी के आशीष शर्मा और नालागढ़ से कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा को जीत मिली है। इन तीनों सीटों पर निर्दलीय विधायकों ने इस्तीफा दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे। तीनों निर्दलीयों को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया था। इनमें से एक को जीत मिली, लेकिन दो हार गए।

किस सीट से कौन जीता?

  • देहरा सीट से कांग्रेस की कमलेश ठाकुर उपचुनाव जीत गई हैं। उन्होंने 32737  वोट हालिस किए और भाजपा के होशियार सिंह को हराया, जिन्हें 23338 वोट मिले।
  • हमीरपुर से बीजेपी के आशीष शर्मा उपचुनाव जीते हैं। उन्होंने कांग्रेस के डॉ. पुष्पिंदर वर्मा को 1571 वोट से हराया। आशीष शर्मा को 27041 वोट और डॉ. पुष्पिंदर वर्मा को 25470 वोट मिले।
  • नालागढ़ से कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा उपचुनाव जीते हैं। उन्हें 34608 वोट मिले। उन्होंने बीजेपी के केएल ठाकुर को 8990 वोट से हराया। केएल ठाकुर को 25618 वोट मिले।

किस सीट से किसके बीच मुकाबला?

देहरा सीट से कांग्रेस की कमलेश ठाकुर, बीजेपी के होशियार सिंह के बीच मुकाबला था। वहीं हमीरपुर में बीजेपी के आशीष शर्मा और कांग्रेस के पुष्पिंदर वर्मा के बीच मुकाबला था। नालागढ़ में कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा और बीजेपी के केएल ठाकुर के बीच मुकाबला था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement