Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. "कृषि कानून वापस लाओ", कंगना के बयान से बीजेपी ने किया किनारा, मुद्दे पर कांग्रेस भी कूदी

"कृषि कानून वापस लाओ", कंगना के बयान से बीजेपी ने किया किनारा, मुद्दे पर कांग्रेस भी कूदी

कंगना रनौत ने एक बार फिर किसानों से जुड़ा बयान दिया है। उनके बयान से बीजेपी ने किनारा कर लिया है। हालांकि, कंगना के बयान को लेकर अब कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 25, 2024 10:06 IST
कंगना रनौत- India TV Hindi
Image Source : PTI कंगना रनौत

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद और एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बयान को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। अब कंगना ने एक बार फिर किसानों से जुड़ा बयान दिया है। हालांकि, कंगना के इस बयान से बीजेपी ने किनारा कर लिया है। पार्टी का कहना है कि यह उनका वयक्तिगत बयान है। इस बीच, कांग्रेस ने कंगना के बयान को लेकर बीजेपी को घेरा है। कांग्रेस ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी 2021 में निरस्त किए गए तीन कानूनों को वापस लाने का प्रयास कर रही है और हरियाणा इसका करारा जवाब देगा। 

मुद्दे पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

कांग्रेस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कंगना रनौत का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह कह रही हैं, "जो कृषि कानून निरस्त किए गए हैं उन्हें वापस लाया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि यह विवादास्पद हो सकता है। किसानों के हित में कानून वापस लाए जाएं। किसानों को खुद इसकी मांग करनी चाहिए, ताकि उनकी समृद्धि में कोई रुकावट नहीं रहे।" कांग्रेस ने वीडियो के साथ एक पोस्ट में कहा, "किसानों पर थोपे गए तीनों काले कानून वापस लाए जाएं: यह बात बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने कही है। देश के 750 से अधिक किसान शहीद हो गए, तब जाकर मोदी सरकार जागी और ये काले कानून वापस लिए गए।" कांग्रेस ने आरोप लगाया कि अब बीजेपी सांसद इन कानूनों को वापस लाने की योजना बना रहे हैं।

सांसद के बयान पर बीजेपी ने क्या कहा?

दरअसल, मंडी सांसद ने बीते दिनों यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि तीन कृषि कानूनों, जिन्हें किसानों के लंबे विरोध प्रदर्शन के बाद वापस ले लिया गया था, सरकार को वापस लाने चाहिए। उनके इस बयान पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी और इसे निजी बयान बताया। बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कहा, ''सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बीजेपी सांसद कंगना रनौत का केंद्र सरकार द्वारा वापस लिए गए कृषि बिलों पर दिया गया बयान वायरल हो रहा है। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि यह बयान उनका निजी बयान है।" रनौत बीजेपी की ओर से ऐसा बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं और यह कृषि बिलों पर बीजेपी के दृष्टिकोण को नहीं दर्शाता है।''

बीजेपी की प्रतिक्रिया पर कंगना ने किया रिएक्ट

इस पर कंगना ने जवाब देते हुए कहा, "बिल्कुल, किसान कानूनों पर मेरे विचार व्यक्तिगत हैं और वे उन विधेयकों पर पार्टी के रुख का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, धन्यवाद।"

ये भी पढ़ें-

भारत से लेकर इजराइल, रूस और चीन, संयुक्त राष्ट्र में जो बाइडेन का विदाई भाषण

जम्मू-कश्मीर में दूसरे फेज की वोटिंग जारी, PM मोदी ने वोटर्स से की अपील

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement