Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. विनेश फोगाट को ओलंपिक से अयोग्य ठहराए पर बृजभूषण शरण सिंह के सांसद बेटे ने क्या कहा, यहां जानें

विनेश फोगाट को ओलंपिक से अयोग्य ठहराए पर बृजभूषण शरण सिंह के सांसद बेटे ने क्या कहा, यहां जानें

भारतीय महिला पहनवान विनेश फोगाट को ओलंपिक से अयोग्य घोषित किए जाने से पूरा देश हैरान है। इस बीच भारतीय ओलंपिक संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह बड़ा बयान दिया है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 07, 2024 14:29 IST
बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह- India TV Hindi
Image Source : ANI बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह

नई दिल्लीः भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से अयोग्य ठहराए जाने पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और बीजेपी सांसद करण भूषण सिंह का कहना है कि यह देश के लिए क्षति है। फेडरेशन इस पर विचार करेगा और देखेगा कि क्या किया जा सकता है। उन्होने संकेत दिया कि फेडरेशन इसके अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ अपील कर सकता है।

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे हैं करण भूषण 

बता दें कि करण भूषण सिंह भारतीय ओलंपिक संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बेटे हैं। विनेश समेत कुछ महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया था। विनेश ने बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली में धरना प्रदर्शन भी किया था। विवादों की वजह से बीजेपी ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में बृजभूषण का टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को चुनाव लड़ाया था। उन्होंने चुनाव में जीत भी दर्ज की। 

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कही ये बात

 विनेश फोगाट कोअयोग्य घोषित किए जाने पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हम उनके स्वर्ण पदक जीतने का इंतजार कर रहे थे। इस खबर से पूरा देश स्तब्ध है। विनेश देश की नजर में चैंपियन थी, हैं और रहेंगी। उन्होंने कड़ी मेहनत की और फाइनल में पहुंचीं थी। कल तीनों मुकाबलों में उसका वजन सही था, इसलिए कम से कम रजत पदक के लिए उसके नाम पर विचार किया जाना चाहिए। भारतीय ओलंपिक संघ को ये बात ओलंपिक संघ के समक्ष रखनी चाहिए। 

पीएम मोदी ने भी बढ़ाया हौसला

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि वह भारत का गौरव हैं और उन्हें मजबूती से वापसी करनी है। उन्होंने एक्स पर लिखा  विनेश आप चैम्पियनों में चैम्पियन हो। आप भारत का गौरव हो और हर भारतीय के लिये प्रेरणास्रोत हो । उन्होंने आगे लिखा ,‘‘ आज के झटके से दुख पहुंचा है। काश मैं शब्दों में बता पाता कि इस समय कितना मायूस हूं । लेकिन मुझे पता है कि आप फिर वापसी करोगी। चुनौतियों का डटकर सामना करना आपके स्वभाव में है।

 बता दें कि विनेश को महिलाओं की 50 किलो कुश्ती स्पर्धा के फाइनल से पहले वजन अधिक पाये जाने के कारण बुधवार को ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया । विनेश ने ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रचा था। उन्हें आज देर रात स्वर्ण पदक का मुकाबला खेलना था। 

ये भी पढ़ेंः विनेश फोगाट के डिस्क्वालीफाई के बाद पीएम मोदी ने किया ट्वीट, हौसला बढ़ाते हुए कही ये बात

Olympic 2024: विनेश फोगाट के बाहर होते ही बड़ा अपडेट, अब किसी भी एथलीट को नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement