Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द करने की मांग, स्पीकर ओम बिड़ला को मिला पत्र

राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द करने की मांग, स्पीकर ओम बिड़ला को मिला पत्र

चित्तौड़गढ़ से सांसद और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द करने का अनुरोध किया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 25, 2024 6:39 IST
राहुल गांधी के खिलाफ स्पीकर ओम बिरला को पत्र।- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी के खिलाफ स्पीकर ओम बिरला को पत्र।

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से भाजपा सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ पत्र लिखा है। इस पत्र में सीपी जोशी ने राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द करने का अनुरोध किया है। सांसद सीपी जोशी ने राहुल गांधी द्वारा विदेश में दिए गए बयानों को अपनी मांग का आधार बनाया है। आइए जानते हैं कि सांसद ने और क्या कुछ कहा है।

क्या बोले सीपी जोशी?

लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला को लिखे गए पत्र में भाजपा सांसद सीपी जोशी ने कहा है कि विदेश की धरती पर राहुल गांधी के बयान किसी भी तरह से एक जिम्मेदार भारतीय नागरिक के तौर पर सही नहीं हैं। सांसद ने कहा कि राहुल गांधी के बयानों से देश की आंतरिक स्थिरता और सीमाओं की सुरक्षा के अलावा अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर भी असर पड़ सकता है क्योंकि वे नेता विपक्ष के पद का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

नेता विपक्ष पद से इस्तीफे की मांग

सांसद सीपी जोशी ने अपने पत्र में कहा है कि राहुल गांधी के बयान राजनीतिक नहीं बल्कि विशुद्ध तौर पर देश विरोधी गतिविधियों के दायरे में आते हैं जो उनके आचरण को संदिग्ध बनाता है। इस तरह के आधारहीन और देश की छवि को धूमिल करने वाले बयानों को अभिव्यक्ति की आजादी के दायरे में नहीं देखा जा सकता, ऐसे में ये जरुरी हो जाता है कि राहुल को नेता विपक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद से इस्तीफा देना चाहिए।

क्यों मचा है विवाद?

दरअसल, राहुल गांधी बीते दिनों अमेरिका व अन्य देशों की यात्रा पर गए थे। यहां भारत को लेकर उन्होंने कई बयान दिए थे जिसपर बवाल हुआ था। भाजपा ने राहुल गांधी पर विदेश में भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें- कर्नाटक हाई कोर्ट से CM सिद्धारमैया को झटका, अर्जी हुई खारिज, जमीन घोटाले में चलेगा केस

सोनिया गांधी को लेकर कंगना ने ऐसा क्या कहा, जिस पर मच गया बवाल? विक्रमादित्य सिंह बोले- माफी मांगें वरना

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement