Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. "ईवीएम पर सवाल उठाना कांग्रेस की आदत बन गई है", भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

"ईवीएम पर सवाल उठाना कांग्रेस की आदत बन गई है", भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने हरियाणा चुनाव में मिली हार के बाद ईवीएम पर सवाल खड़ा किया है। इसे लेकर अब भाजपा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। भाजपा नेता अनिल बलूनी ने कहा कि ईवीएम, संवैधानिक संस्थाओं पर और लोकतंत्र पर सवाल उठाना कांग्रेस की आदत बन गई है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 09, 2024 23:43 IST
BJP leader anil baluni targets Rahul Gandhi said Questioning EVMs has become a habit of Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

हरियाणा और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुका है। जम्मू कश्मीर में जहां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन में हैं, वहां गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। दरअसल जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस का प्रदर्शन अच्छा रहा, वहीं कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब। यहां भाजपा दूसरे नंबर की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। वहीं हरियाणा में कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। यहां लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। इस चुनाव के बाद फिर से चुनाव में गड़बड़ी की बात शुरू हो चुकी है। इसे लेकर कांग्रेस पर भाजपा ने निशाना साधा है। भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में हर बार चुनाव हारने पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी ईवीएम, संवैधानिक संस्थाओं और लोकतंत्र पर सवाल उठाना विपक्षी पार्टी की आदत बन गई है।

अनिल बलूनी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

भाजपा के मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने हरियाणा में कांग्रेस की हार पर आई प्रतिक्रिया को उनकी आदत का एक और उदाहरण बताते हुए कहा कि भाजपी की जीत निश्चित थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा जीत के इसी तरह के दावे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में किए गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आम लोगों से अपने संपर्क को खो चुकी है और वह हतोत्साहित हो चुकी है। बलूनी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बिना किसी कारण के हर मुद्दे पर भ्रम और झूठ फैलाने का काम करते हैं। 

राहुल गांधी ने ईवीएम पर खड़े किए थे सवाल

उन्होंने कहा कि हर चुनाव में हार के बाद कांग्रेस इसी तरह से दुष्प्रचार करने लगती है। भाजपा नेता ने कहा कि अपने हार पर कांग्रेस को आत्ममंथन करना चाहिए। लेकिन यह पार्टी सामंती मानसिकता से उबर नहीं पाई है। बलूनी ने आरोपी लगाया कि कांग्रेस अपनी सुविधा के लिए सभी संवैधानिक संस्थाओं को बदनाम करती है। उन्होंने कहा कि जितनी बार भी ईवीएम का परीक्षण किया गया उतनी बार परीक्षण सफल रहा है। कांग्रेस देश को बदनाम करने की कोई कसर नहीं छोड़ती है। बता दें कि हरियाणा चुनाव के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि हरियाणा में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से मुलाकात की और हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतगणना के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई थी। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement