Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. बीजेपी ने अपने नेता बृजभूषण को दी सलाह, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया पर कुछ ना बोलें

बीजेपी ने अपने नेता बृजभूषण को दी सलाह, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया पर कुछ ना बोलें

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी चरम पर है और बयानबाजी का दौर भी जारी है। विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया पर बृजभूषण शरण सिंह लगातार तीखे हमले कर रहे हैं। भाजपा ने उन्हें सलाह दी है कि ऐसा ना करें।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: September 08, 2024 16:16 IST
brij bhushan sharan singh- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा ने बृजभूषण शरण को दी हिदायत

हरियाणा: विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज है और तीखी बयानबाजी भी जारी ही। वहीं, सूत्रों ने रविवार को कहा कि भाजपा ने पार्टी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह को ओलंपिक पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के खिलाफ बयान देने से परहेज करने की सलाह दी है। भाजपा के शीर्ष नेताओं की यह सलाह भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख द्वारा हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल होने के लिए दो पहलवानों पर हमला करने के कुछ दिनों बाद आई है। 

फोगाट और पुनिया ने कांग्रेस ज्वाइन किया

6 सितंबर को, फोगट और पुनिया, जिन्होंने पिछले साल सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध का नेतृत्व किया था, "डरेंगे नहीं या पीछे नहीं हटेंगे" के वादे के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी में शामिल होने के बाद फोगाट ने कहा था कि भाजपा सिंह का समर्थन कर रही थी जबकि कांग्रेस ने विरोध करने वाले पहलवानों का समर्थन किया था जब उन्हें दिल्ली में "सड़कों पर घसीटा जा रहा था"। पुनिया ने भी फोगाट की बात दोहराते हुए कहा कि कठिन समय में कांग्रेस उनके साथ खड़ी रही। बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि पहलवानों का विरोध बीजेपी को निशाना बनाने के लिए कांग्रेस की 'साजिश' थी। 

बृजभूषण शरण ने पुनिया और फोगाट पर कसा तंज

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि विनेश और बजरंग ने कुश्ती में नाम कमाया और खेल की ताकत के लिए मशहूर हुए लेकिन कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनका नामोनिशान मिट जाएगा. विनेश फोगट और बजरंग पुनिया उन पहलवानों में से थे, जिन्होंने पिछले साल बृज भूषण सिंह के खिलाफ धरने का नेतृत्व किया था, और उन पर कई युवा जूनियर पहलवानों को परेशान करने का आरोप लगाया था।

फोगाट और पुनिया को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी

बृजभूषण सिंह ने आगे कहा कि विनेश और बजरंग अगर सोच रहे हैं कि वे विधानसभा चुनाव जीत जाएंगे तो वे गलत हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने उनके हवाले से कहा, "वे हरियाणा में किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, भाजपा का एक छोटा उम्मीदवार उन्हें हरा देगा।" विशेष रूप से, एक दिन बाद, विनेश को कांग्रेस द्वारा हरियाणा के जुलाना विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया। इस बीच, बजरंग पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का प्रमुख नियुक्त किया गया और वह चुनाव अभियान में भाग लेंगे।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement