Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. बांग्लादेश के हालात को लेकर PM मोदी के आवास पर हुई मीटिंग, सीनियर मंत्रियों समेत NSA अजित डोवाल भी रहे मौजूद

बांग्लादेश के हालात को लेकर PM मोदी के आवास पर हुई मीटिंग, सीनियर मंत्रियों समेत NSA अजित डोवाल भी रहे मौजूद

पीएम मोदी के आवास पर बांग्लादेश के हालात को लेकर मीटिंग हुई। इस मीटिंग में विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल भी मौजूद रहे।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 05, 2024 23:30 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI पीएम मोदी

नई दिल्ली: बांग्लादेश के हालात को लेकर पीएम मोदी के आवास पर हाई लेवल मीटिंग हुई। इस मीटिंग में विदेश मंत्री एस जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद रहे। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल भी इस मीटिंग में मौजूद रहे। पीएम मोदी ने अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बांग्लादेश के ताजा हालात पर चर्चा की।

गौरतलब है कि बांग्लादेश में प्रदर्शनकारी पीएम आवास में घुस चुके हैं और उन्होंने वहां जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट की है। वहीं शेख हसीना को पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा है और बांग्लादेश छोड़ना पड़ा है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, शेख हसीना विमान से भारत पहुंची हैं और यहां से वह लंदन जाएंगी। 

शेख हसीना का विमान भारत के उत्तर प्रदेश में स्थित गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड हुआ। सूत्रों के मुताबिक, शेख हसीना के विमान की रिफ्यूलिंग होगी, इसके बाद वह लंदन जाएंगी। सूत्रों के मुताबिक, बांग्लादेश से भारत पहुंचीं शेख हसीना ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल से मुलाकात की है। अजित डोवाल ने ही शेख हसीना को हिंडन एयरबेस पर रिसीव किया था।

बांग्लादेश में 4 हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाए जाने की खबर

बांग्लादेश हो रहे प्रदर्शन और हिंसा के बीच अब हिंदू समाज पर भी खतरा मंडराने लगा है। जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेश में अब तक चार हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाए जाने की खबर सामने आई है। 

बांग्लादेश की राजधानी में सोमवार को उपद्रवी भीड़ ने एक भारतीय सांस्कृतिक केंद्र में तोड़फोड़ की है और देशभर में चार हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाया है। हालांकि, इस नुकसान को मामूली बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों और समुदाय के नेताओं ने इस बात की जानकारी दी है। 

प्रधानमंत्री शेख हसीना के पद से इस्तीफा देने के बाद उत्पन्न तनावपूर्ण स्थिति को लेकर हिंदू समुदाय के कुछ नेता चिंतित हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बांग्लादेश की राजधानी के धानमंडी इलाके में स्थित इंदिरा गांधी सांस्कृतिक केंद्र (आईजीसीसी) और बंगबंधु स्मारक संग्रहालय को एक उपद्रवी भीड़ ने सोमवार को क्षतिग्रस्त कर दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement