Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. बलासोर रेप मामले पर बीजेडी नेता ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सरकार बनने के बाद बढ़ गए अपराध

बलासोर रेप मामले पर बीजेडी नेता ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सरकार बनने के बाद बढ़ गए अपराध

बालासोर रेप मामले पर बीजू जनता दल के नेता प्रताप केसरी ने बयान जारी करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार के आने के बाद से राज्य में हिंसा, मर्डर और रेप की घटनाएं बढ़ गई हैं।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 03, 2024 7:38 IST
Balasore rape and murder case BJD leader Pratap Keshari Dev says It is a very depressing- India TV Hindi
Image Source : ANI बलासोर रेप मामले पर बीजेडी नेता का बयान

बालासोर बलात्कार और हत्या मामले पर बीजेडी नेता प्रताप केशरी देव ने कहा, "यह बहुत ही निराशाजनक और दिल दहला देने वाली घटना है कि एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार और हत्या कर दी गई। पिछले शनिवार को मांग चर्चा के दौरान हमने विपक्ष की ओर से यह मुद्दा उठाया था कि सरकार (भाजपा) के सत्ता में आने के बाद राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है। सांप्रदायिक आधार पर हिंसा में तेजी आई है, हत्याएं हुई हैं और बलात्कार के कई मामले सामने आए हैं।" उन्होंने कहा कि यह बहुत निराशाजनक और दुखद है। बता दें कि ओडिशा के बालासोर में नौ वर्षीय आदिवासी बच्ची से बलात्कार और हत्या के आरोप में 46 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। रेमुना पुलिस प्रभारी हसीना कुलु ने बताया कि बच्ची 27 अगस्त को अपने घर से लापता हो गई थी और 30 अगस्त को उसका सड़ा-गला शव एक खाली पड़े घर में मिला था। कुलु ने बताया कि आरोपी रबी सिंह को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर बलात्कार और हत्या से संबंधित विभिन्न धाराओं और ‘पॉक्सो’ कानून के तहत आरोपी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बीजू जनता दल (बीजद) अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष नवीन पटनायक ने शनिवार को विधानसभा में यह मुद्दा उठाया और अपराधों से निपटने के मौजूदा सरकार के तौर-तरीकों की आलोचना की। 

9 वर्षीय बच्ची से हुआ बलात्कार

पटनायक ने कहा, ‘‘इस ताजा मामले समेत सभी बड़े अपराधों की जानकारी मुख्यमंत्री को दी जानी चाहिए जो गृह मंत्री भी हैं। यह एक गंभीर मामला है जो मेरी सरकार के कार्यकाल में कभी नहीं हुआ।’’ ओडिशा के बालासोर में नौ वर्षीय आदिवासी बच्ची से बलात्कार और हत्या के आरोप में 46 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। रेमुना पुलिस प्रभारी हसीना कुलु ने बताया कि बच्ची 27 अगस्त को अपने घर से लापता हो गई थी और 30 अगस्त को उसका सड़ा-गला शव एक खाली पड़े घर में मिला था। कुलु ने बताया कि आरोपी रबी सिंह को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर बलात्कार और हत्या से संबंधित विभिन्न धाराओं और ‘पॉक्सो’ कानून के तहत आरोपी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement