Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 'जो कह रहे हैं कि 370 वापस लाएंगे वो...', पूर्व सांसद बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान

'जो कह रहे हैं कि 370 वापस लाएंगे वो...', पूर्व सांसद बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान

जम्मू और कश्मीर में चुनाव के बाद नई सरकार का गठन हो चुका है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। उमर अब्दुल्ला के शपथ लेते हुए 370 के मुद्दे पर एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 16, 2024 21:26 IST
370 पर बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान।- India TV Hindi
Image Source : PTI 370 पर बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान।

जम्मू-कश्मीर में करीब 10 साल बाद विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले सीएम के रूप में बुधवार को शपथ ले ली है। उमर अब्दुल्ला के शपथ के बाद जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। अनुच्छेद 370 पर जारी चर्चा के बीच भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने भी बड़ा बयान दे दिया है। बृजभूषण सिंह ने साफ तौर पर कहा है कि कश्मीर में धारा 370 अब कभी बहाल नहीं हो सकती।

370 के लिए संघर्ष शुरू होगा- जहीर अब्दुल्ला

दरअसल, उमर अब्दुल्ला के सीएम के रूप में शपथ के बाद बेटे जहीर अब्दुल्ला ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर की नई सरकार की पहली प्राथमिकता प्रदेश को केंद्रशासित प्रदेश से राज्य का दर्जा बहाल करवाना है। जहीर अब्दुल्ला ने ये भी कहा कि राज्य का दर्जा मिलने के बाद, अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए हमारा असली संघर्ष शुरू होगा। अनुच्छेद 370 हमेशा हमारी प्राथमिकता रहेगी।

क्या बोले बृजभूषण सिंह?

भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बुधवार को गोंडा में कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 अब कभी बहाल नहीं हो सकती। बृजभूषण ने कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि वो धारा 370 वापस लाएंगे वो कश्मीर की जनता को धोखा दे रहे हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की तारीखों के ऐलान पर उन्होंने कहा कि माहौल बीजेपी के पक्ष में है।

पीएम मोदी ने उमर को दी बधाई

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर उमर अब्दुल्ला को पीएम मोदी ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि लोगों की सेवा करने के प्रयासों के लिए उमर अब्दुल्ला को शुभकामनाएं। केंद्र जम्मू-कश्मीर की प्रगति के लिए उनके और उनकी टीम के साथ मिलकर काम करेगा। वहीं, उमर अब्दुल्ला ने भी पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि मैं और मेरे सहकर्मी जम्मू-कश्मीर के लोगों को एक प्रभावी, कुशल और ईमानदार प्रशासन देने के लिए आपके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ें- बड़ा फैसला: सीएम योगी, राजनाथ सिंह और आडवाणी समेत कई की सुरक्षा से हटेगी NSG

'ये कांटों का ताज', बेटे उमर के CM बनने पर फारूक अब्दुल्ला ने ऐसा क्यों कहा?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement