Sunday, June 30, 2024
Advertisement

हनुमान जी की शरण में पहुंचे आंध्र प्रदेश के डिप्टी CM पवन कल्याण, की पूजा-अर्चना

आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने हनुमान मंदिर में पूजा की है। अपनी पार्टी जनसेना और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की भारी सफलता के बाद वह पहली बार इस मंदिर में पहुंचे।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 29, 2024 21:46 IST
Pawan Kalyan- India TV Hindi
Image Source : X/JANASENAPARTY पवन कल्याण

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने तेलंगाना के जगतियाल जिले के कोंडागट्टू स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में शनिवार को पूजा-अर्चना की। कल्याण हैदराबाद से सड़क मार्ग से मंदिर पहुंचे, जहां मंदिर के पदाधिकारियों ने उनका पारंपरिक स्वागत किया और पुजारियों ने उन्हें आशीर्वाद दिया। 

बीते चुनावों में किया शानदार प्रदर्शन

आंध्र प्रदेश में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी जनसेना और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की भारी सफलता के बाद कल्याण पहली बार मंदिर गए। कल्याण भगवान हनुमान के परम भक्त हैं और उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले आंध्र में अपनी ‘वराही यात्रा’ शुरू करने से पहले कोंडागट्टू हनुमान मंदिर में विशेष पूजा की थी। 

अभिनेता से नेता बने कल्याण का मंदिर के रास्ते में कई स्थानों पर समर्थकों और प्रशंसकों ने स्वागत किया।

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में एनडीए ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। भाजपा, टीडीपी और जनसेना पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा है। इसकी बदौलत राज्य में वाईएसआर कांग्रेस की हार हुई है और चौथी बार चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं। 

14 जून को तमिलनाडु में मंत्रियों के विभागों का भी बंटवारा हो गया है। सीएम चंद्रबाबू नायडू ने अपने पास कानून और व्यवस्था मंत्रालय को रखा है। वहीं जनसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण को कई मंत्रालयों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पवन कल्याण को पंचायती राज, पर्यावरण, वन, साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग दिए गए हैं।  (इनपुट: भाषा) 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement