Saturday, July 06, 2024
Advertisement

अमृतपाल सिंह और राशिद को आज दिलाई जाएगी शपथ, फोटो और वीडियो बनाने की मनाही

पंजाब के खंडूर साहिब से निर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह और बारामुला से चुने गए सांसद शेख अब्दुल राशिद को शुक्रवार को लोकसभा की शपथ दिलाई जाएगी। ओम बिरला के चैंबर में ये दोनों सदस्यता की शपथ लेंगे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 05, 2024 8:12 IST
Amritpal Singh and Rashid sworn today in loksabha no photos or videos are allowed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमृतपाल सिंह और राशिद

पंजाब के खंडूर साहिब से निर्वाचित लोकसभा सदस्य अमृतपाल सिंह आर शपथ लेने वाला है। बता दें कि अमृतपाल सिंह को शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के चैंबर में दिलाई जाएगी। वहीं बारामुला लोकसभा सीट से चुने गए सांसद शेख अब्दुल राशिद को भी शुक्रवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। बता दें कि राशिद फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। वहीं खालीस्तानी अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। बता दें कि राशिद पर आतंकियों को फंडिंग करने का आरोप है। इसी मामले में वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

अमृतपाल और राशिद को दिलाई जाएगी शपथ

लोकसभा की सदस्यता की शपथ लेने के लिए दिल्ली की तिहाड़ जेल से राशिद को दो घंटे की पैरोल दी गई है। वहीं अमृतपाल सिंह को चार दिन की सशर्त पैरोल दी गई है। इस दौरान वह न तो कोई राजनीतिक बयान देगा और ना ही उसका कोई वीडियो बनाया जा सकेगा। इतना ही नहीं अमृतपाल सिंह की फोटो लेने की भी मनाही है। बता दें कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब में कई मामले दर्ज हैं। अमृतपाल के खिलाफ अमृतसर के अजनाला थाने पर हमला करने और पुलिसकर्मियों संग बदसलूकी करने को लेकर केस दर्ज किया गया है।

अमृतपाल सिंह की वीडियो या फोटो लेने की मनाही

बता दें कि अमृतपाल सिंह को डिब्रूगढ़ से विमान से नई दिल्ली लाया जाएगा। लोकसभा अध्यक्ष के चैंबर में दोनों को ही सदस्यता की शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण करने के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अनुमति के बगैर दोनों की ही तस्वीर नहीं खींची जा सकेगा। अमृतपाल को सिर्फ अने माता-पिता, भाई और पत्नी से मुलाकात करने की अनुमति दी गई है। पंजाब में अमृतपाल के जाने की मनाही है। बता दें कि अमृतपाल को इसी शर्त पर पैरोल दी गई है कि वह कोई राजनीतिक बयान नहीं देगा और उसका कोई वीडियो नहीं बनाया जा सकेगा और ना ही तस्वीर ली जा सकेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement