Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. नेशनल कांफ्रेंस के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर अमित शाह ने साधा निशाना, राहुल गांधी से पूछे कई सवाल

नेशनल कांफ्रेंस के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर अमित शाह ने साधा निशाना, राहुल गांधी से पूछे कई सवाल

गृहमंत्री अमित शाह ने आज राहुल गांधी और कांग्रेस सीधा हमला किया है। उन्होंने नेशनल कांफ्रेंस के साथ कांग्रेस के गठबंधन को लेकर निशाना साधा है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 23, 2024 17:07 IST
गृहमंत्री अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : PTI गृहमंत्री अमित शाह

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ने गठबंधन कर लिया। इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से गठबंधन को लेकर 10 सवाल पूछे हैं। अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछा क्या क्या कांग्रेस ‘नेशनल कांफ्रेंस’ के जम्मू-कश्मीर में फिर से ‘अलग झंडे’ के वादे का समर्थन करती है? गृहमंत्री अमित शाह ने ये सवाल अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पूछे हैं।

राहुल गांधी और कांग्रेस से 10 पूछे सवाल

गृहमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा कि सत्ता के लालच में बार-बार देश की एकता और सुरक्षा के साथ खेलने वाली कांग्रेस पार्टी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव में अब्दुल्ला परिवार की ‘नेशनल कांफ्रेंस’ के साथ गठबंधन करके फिर से अपने मंसूबों को देश के सामने रखा है। इसे लेकर उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस से 10 सवाल पूछे।

  • क्या कांग्रेस ‘नेशनल कांफ्रेंस’ के जम्मू-कश्मीर में फिर से ‘अलग झंडे’ के वादे का समर्थन करती है?
  • क्या राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी धारा 370 और आर्टिकल 35A को वापस लाकर जम्मू-कश्मीर को फिर से अशांति और आतंकवाद के युग में धकेलने के JKNC के निर्णय का समर्थन करती है?
  • क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?
  • क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी, पाकिस्तान के साथ ‘LoC ट्रेड’ शुरू करने के नेशनल कांफ्रेंस के निर्णय से फिर से बॉर्डर पार से आतंकवाद और उसके इकोसिस्टम का पोषण करने का समर्थन करते हैं?
  • क्या कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल लोगों के परिजनों को फिर से सरकारी नौकरी में बहाल करके आतंकवाद, दहशतगर्दी और बंद के दौर को फिर से लाने का समर्थन करती है?
  • इस गठबंधन से कांग्रेस पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरासामने आया है। क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त कर फिर से उनके साथ अन्याय करने के JKNC के वादे के साथ है?
  • क्या कांग्रेस चाहती है कि ‘शंकराचार्य पर्वत’ ‘तख़्त-ए-सुलिमान’ और ‘हरि पर्वत’ ‘कोह-ए-मारन’ के नाम से जाने जाएँ?
  • क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से भ्रष्टाचार की आग में झोंक कर पाकिस्तान समर्थित गिने चुने परिवारों के हाथों में सौपने का समर्थन करती है?
  • क्या कांग्रेस पार्टी JKNC के जम्मू और घाटी के बीच भेदभाव की राजनीति का समर्थन करती है?
  • क्या कांग्रेस और राहुल गाँधी कश्मीर को ऑटोनॉमी देने की JKNC की विभाजनकारी सोच और नीतियों का समर्थन करते हैं?

मल्लिकार्जुन व राहुल गांधी ने की थी फारूक अब्दुल्ला के साथ बैठक

जानकारी दे दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा के विपक्ष नेता राहुल गांधी के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बैठक की थी। इस बैठक में कांग्रेस के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन का ऐलान किया। इसके बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "मीटिंग बहुत सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। गठबंधन पटरी पर है और भगवान की कृपा से यह आगे भी चलता रहेगा। अब इसे अंतिम रूप दे दिया गया है। गठबंधन सभी 90 सीटों के लिए हुआ है।" 

ये भी पढ़ें:

विनेश फोगाट को चुनाव में टिकट देगी कांग्रेस? भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया जवाब, राज्यसभा पर भी बोले

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement