Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. स्वाति मालीवाल मामले में निशाने पर आ गए अखिलेश, कर बैठे मुलायम वाली गलती!

स्वाति मालीवाल मामले में निशाने पर आ गए अखिलेश, कर बैठे मुलायम वाली गलती!

सीएम अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें सीएम केजरीवाल स्वाति मालीवाल मारपीट प्रकरण से जुड़े सवालों से किनारा करते दिखे। लेकिन अखिलेश यादव ने ऐसा बेतुका जवाब दे दिया कि वो अब बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 16, 2024 18:32 IST
akhilesh yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव

‘स्वाति मालीवाल मारपीट प्रकरण’ को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव एक नए विवाद में फंस गए हैं। लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वाति मालीवाल से जुड़े पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप रहे। उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन अखिलेश यादव बीच में कूद पड़े और बेतुका जवाब दे दिया। अखिलेश ने कहा, “अरे उससे ज्यादा जरूरी और चीजें भी हैं। भाजपाई किसी के सगे नहीं हैं। भाजपाई झूठे मुकदमे लगाने वाला गैंग है।”

रेप पर मुलायम ने कहा था- लड़के हैं गलती हो जाती है

बता दें कि अखिलेश यादव के दिवंगत पिता और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने एक ऐसा ही विवादित बयान दिया था। साल 2014 में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की एक रैली में मुलायम सिंह ने कहा था कि रेप के लिए फांसी देना गलत है। उन्होंने बलात्कारियों का बचाव करने के लिए यहां तक कह दिया था कि लड़कों से गलतियां हो जाती हैं।

बीजेपी बोली- मुलायम सिंह के बेटे से उम्मीद ही क्या की जा सकती है

ऐसे संवेदनशील मामले में ऐसी टिप्पणी कर अखिलेश यादव बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं। दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “’लड़कों से गलती हो जाती है’ जैसे बयान देने वाले दिवंगत मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बेटे से आखिर उम्मीद ही क्या की जा सकती है?'' उन्होंने आगे कहा, “इससे पता चलता है कि ये लोग महिला सुरक्षा को लेकर कितने संवेदनशील हैं? इंडी गठबंधन से महिला सुरक्षा की अपेक्षा करना गलत है।“

उन्होंने कहा, “सीएम केजरीवाल विभव कुमार के साथ नजर आए, जबकि संजय सिंह स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट की घटना स्वीकार चुके हैं। इन लोगों को महिला आत्मसम्मान की नहीं, बल्कि अपने स्वार्थ की चिंता है।“ आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “यह पार्टी अपराधियों को शरण देती है और इनसे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की उम्मीद करना बेमानी है। स्वाति को सामने आकर बयान देना चाहिए। संभवत: उनके ऊपर राजनीतिक दबाव हो सकता है, जिसकी वजह से वो सामने आने से बच रही हैं।'' मायावती के बयान पर वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “मैं उनके बयान का समर्थन करता हूं कि राज्यसभा सभापति को मामले का संज्ञान लेकर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।''

सवालों से किनारा करते दिखे केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें सीएम केजरीवाल स्वाति मालीवाल मारपीट प्रकरण से जुड़े सवालों से किनारा करते दिखे। लेकिन अखिलेश यादव ने कह दिया कि देश में इससे भी बड़े अहम मुद्दे हैं। उनके इतना कहने पर ही माइक संजय सिंह की ओर खिसका दिया गया, लेकिन अखिलेश अब अपने इस बयान की वजह से बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं।

गौरतलब है कि बीते दिनों स्वाति मालीवाल ने सीएम केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था। उन्होंने इस संबंध में दिल्ली पुलिस को दो दफा फोन भी किया था।

यह भी पढ़ें-

NCW ने केजरीवाल के पीए विभव को नोटिस जारी कर बुलाया, स्वाति मालीवाल से मारपीट का है आरोप

स्वाति मालीवाल से बदसलूकी का आरोप, लखनऊ पहुंचे लेकिन गाड़ी में बैठे रहे अरविंद केजरीवाल के पीए विभव

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement