Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. जम्मू-कश्मीर में BJP के खिलाफ चुनाव लड़ेगी अजित पवार की NCP, पहले चरण के लिए घोषित किए उम्मीदवारों के नाम

जम्मू-कश्मीर में BJP के खिलाफ चुनाव लड़ेगी अजित पवार की NCP, पहले चरण के लिए घोषित किए उम्मीदवारों के नाम

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा चुनाव 2014 में अब अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी उतर गई है और उसने पहले चरण के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम भी घोषित कर दिए हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: August 24, 2024 18:36 IST
Ajit Pawar, Ajit Pawar NCP, Jammu Kashmir Assembly Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE अजित पवार की पार्टी जम्मू एवं कश्मीर में चुनाव लड़ने जा रही है।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी NCP ने जम्मू-कश्मीर में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए ताल ठोक दी है। दरअसल, NCP ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। यह जानकारी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी बृजमोहन श्रीवास्तव ने दी है। श्रीवास्तव ने बताया कि पार्टी के संसदीय बोर्ड ने पुलवामा जिले में चुनाव लड़ने के लिए 3 उम्मीदवारों के नामों को अपनी मंजूरी दे दी है।

जम्मू-कश्मीर में आमने-सामने होंगी बीजेपी और एनसीपी

श्रीवास्तव ने बताया कि त्राल से मोहम्मद यूसुफ हजाम, पुलवामा से इश्तियाक अहमद शेख और राजपुरा से अरुण कुमार रैना को मैदान में उतारा गया है। उन्होंने बताया कि ये सभी उम्मीदवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के रूप में घड़ी चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पहली बार जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ रही है। पार्टी यह चुनाव किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन किए बिना लड़ रही है। यानी कि महाराष्ट्र में साथ-साथ मिलकर सरकार चला रहीं बीजेपी और एनसीपी जम्मू एवं कश्मीर में एक दूसरे के सामने ताल ठोकती नजर आएंगी।

जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा की 90 सीटों के लिए 3 चरणों में चुनाव होने हैं। इसके तहत 18 सितंबर को पहले चरण में कुल 24 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। पार्टी ने कहा कि अन्य चरणों के उम्मीदवारों के नाम और अन्य संबंधित जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी। माना जा रहा है कि जम्मू एवं कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी और अन्य दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। इस सूबे में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। 2014 में हुए चुनावों के बाद बीजेपी ने पीडीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement