Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Video: असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में शपथ के दौरान लगाया 'जय फिलिस्तीन' का नारा

हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में शपथ ग्रहण के दौरान जय फिलीस्तीन का नारा लगाकर हंगामा खड़ा कर दिया है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: June 25, 2024 18:08 IST
 असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : SANSAD TV असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM पार्टी के प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर से विवाद खड़ा कर दिया है। मंगलवार को लोकसभा में सांसद पद की शपथ के दौरान ओवैसी ने फिलिस्तीन के समर्थन में जय फिलिस्तीन का नारा लगाया है। हैदराबाद के सांसद ओवैसी द्व्रारा जय फिलिस्तीन का नारा लगाए जाने के संसद और बाहर भी हंगामा मच गया है। 

बयान को रिकार्ड से हटाया गया

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, जब असद्दुदीन ओवैसी ने अपने शपथ में जय फिलिस्तीन बोला तो केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने इस पर ऐतराज जताया। इसके बाद लोकसभा में पीठासीन अधिकारी राधामोहन सिंह ने असद्दुदीन ओवैसी के इस बयान को रिकार्ड से निकालने को बोला। हालांकि, ओवैसी के इस बयान का वीडियो अब वायरल हो गया है। 

क्या बोले ओवैसी?

लोकसभा में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान AIMIM पार्टी के प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी पहले पोडियम के ऊपर शपथ के लिए आए। उन्होंने अपनी शपथ पूरी की और इसके बाद जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना और आखिर में जय फिलिस्तीन तकबीर अल्ला हू अकबर का नारा लगाया। 

ओवैसी ने दिया जवाब

जब इस मामले पर विवाद बढ़ा तो ओवैसी से संवादाताओं द्वारा सवाल किया गया। AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- "किसने क्या कहा, क्या नहीं कहा सब आपके सामने है। हमने कहा- 'जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन'... यह कैसे(संविधान के) खिलाफ है?

ये भी पढ़ें- मुश्किल में CM विजयन और उनके दामाद रियास? अपनी ही पार्टी के विधायक ने साधा निशाना

Video: राहुल गांधी और अखिलेश ने हाथ में संविधान लेकर ली शपथ, जानें क्या बोले

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement