Wednesday, September 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. बदल गया आम आदमी पार्टी के ऑफिस का पता, अब यहां होगा नया ठिकाना

बदल गया आम आदमी पार्टी के ऑफिस का पता, अब यहां होगा नया ठिकाना

सूत्रों के मुताबिक, कोर्ट के आदेश के अनुसार केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी के लिए नया कार्यालय अलॉट कर दिया है। दिल्ली में कुछ ही महीनों के बाद विधानसभा चुनाव का आयोजन होना है।

Reported By : Bhasker Mishra Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 25, 2024 14:29 IST
AAP को मिला नया ऑफिस।- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP को मिला नया ऑफिस।

लंबे समय तक चली बहस के बाद आखिरकार आम आदमी पार्टी के ऑफिस का पता बदल गया है। सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को नया कार्यालय अलॉट हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, कोर्ट के आदेश पर केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी के लिए नया कार्यालय अलॉट किया है। बता दें कि आप केंद्रशासित प्रदेश दिल्ली और पंजाब यानी दो प्रदेशों में सत्ता में है। आइए जानते हैं कि क्या होगा अब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय का नया ठिकाना।

ये होगा नया पता

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को नई दिल्ली में रविशंकर शुक्ला लेन में नया ऑफिस अलॉट किया गया है। जानकारी के अनुसार, बंगला नंबर-1, रविशंकर शुक्ला लेन, नई दिल्ली अब आम आदमी पार्टी मुख्यालय का नया पता होगा। 

दिल्ली हाईकोर्ट को दी गई जमीन पर अतिक्रमण

सुप्रीम कोर्ट ने मार्च महीने में अपना आदेश सुनाते हुए कहा था कि जहां आम आदमी पार्टी का ऑफिस है वह दिल्ली हाईकोर्ट को दी गई जमीन पर अतिक्रमण है। इस जमीन का उद्देश्य राउज एवेन्‍यू कोर्ट के लिए अतिरिक्त कोर्टरूम का निर्माण करना है। वहीं, आम आदमी पार्टी की तरफ से पक्ष रखते हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि 2015 के दौरान यह आप को यह जमीन दी गई थी। पार्टी देश की 6 राष्ट्रीय पार्टियों में से एक है और उसे भूखंड की जरुरत है।  

कुछ ही महीनों में होंगे विधानसभा चुनाव

आम आदमी पार्टी का मुख्यालय ऐसे समय में बदला है जब दिल्ली में कुछ ही महीनों के बाद विधानसभा चुनाव का आयोजन होना है। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री भी हैं, वह अभी जेल में बंद हैं। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी जेल में हैं। पार्टी दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुसीबतें झेल रही है। ऐसे में पार्टी को नए ऑफिस में जाते ही चुनाव की तैयारियों में जुट जाना होगा। 

ये भी पढ़ें- बजट में केंद्र सरकार ने दिल्ली के साथ किया धोखा, आतिशी ने साधा निशाना

दिल्ली शराब नीति घोटाला: मनीष सिसोदिया को कोर्ट से फिर नहीं मिली राहत, 26 जुलाई तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement