Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. नवजोत सिंह सिद्धू ने मारी बाजी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष चुने गए

नवजोत सिंह सिद्धू ने मारी बाजी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष चुने गए

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ चल रही राजनीतिक खींचतान के बीच नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2021 22:07 IST
नवजोत सिंह सिद्धू ने मारी बाजी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष चुने गए- India TV Hindi
Image Source : PTI नवजोत सिंह सिद्धू ने मारी बाजी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष चुने गए

नई दिल्ली: कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ चल रही राजनीतिक खींचतान के बीच नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके यह जानकारी दी।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को तत्काल प्रभाव से पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है।' इसके साथ ही पंजाब कांग्रेस में 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए गए हैं।

केसी वेणुगोपाल द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि 'पंजाब कांग्रेस में संगत सिंह, कुलजीत नागरा, पनव गोयल और सुखविंदर सिंह डैनी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।' इसके साथ ही कुलजीत नागरा को सिक्किम, नागालैंड और त्रिपुरा के इंचार्ज पद से हटा दिया है।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि कांग्रेस आलाकमान ने इस पूरे फैसले में कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके खेमे के नेताओं को दरकिनार किया है। सूत्रों के अनुसार, सिद्धू के साथ में जो चार वर्किंग प्रेसिडेंट बनाए गए हैं, उनमें भी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पसंद को दरकिनार किया गया है। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह के पसंदीदा विजय इंदर सिंगला, मनीष तिवारी, राज कुमार वेरका और अन्य नेताओं को वर्किंग प्रेसिडेंट तक नहीं बनाया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement