Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. काल किसी को नहीं छोड़ता! चक्रवाती तूफान 'दाना' से बचने आश्रय स्थल गई थी महिला, फिर भी हो गई मौत

काल किसी को नहीं छोड़ता! चक्रवाती तूफान 'दाना' से बचने आश्रय स्थल गई थी महिला, फिर भी हो गई मौत

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में एक चक्रवात ‘दाना’ से बचने के लिए बनाए गए एक आश्रय स्थल में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। वहीं, पश्चिम बंगाल में भी एक मौत की खबर सामने आई है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: October 25, 2024 16:38 IST
Cyclone Dana, Dana Cyclone, Dana Cardiac Arrest- India TV Hindi
Image Source : PTI ओडिशा में चक्रवात ‘दाना’ की वजह तेज हवाएं चलीं।

भुवनेश्वर: ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में साइक्लोन ‘दाना’ से बचने के लिए स्थापित किए गए एक आश्रय स्थल में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मरने वाली महिला की पहचान 82 साल की हेमलता नायक के तौर पर की गई है। उन्होंने बताया कि हेमलता केंद्रपाड़ा जिले के बंकुआल गांव की रहने वाली थीं। उन्हें गुरुवार को ही चक्रवात से बचने के लिये बनाये गये आश्रय स्थल में ट्रांसपर किया गया था।

‘अचानक हृदयगति रुक जाने से हुई मौत’

केंद्रपाड़ा जिले के राजनगर ब्लॉक के डांगामल ग्राम पंचायत के कल्याण मंडप डांगामल क्षेत्र में चक्रवाती तूफान ‘दाना’ से बचने के लिए इस आश्रय स्थल को स्थापित किया था। राजनगर के प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) निशांत मिश्रा ने कहा, ‘महिला की मौत अचानक हृदयगति रूक जाने के कारण हुई, और यह चक्रवात से जुड़ी घटना नहीं है।’ BDO ने बताया कि सरकार उनके परिवार की इच्छा के अनुसार पुरी के स्वर्गद्वार में उनके अंतिम संस्कार की व्यवस्था कर रही है।

‘बंगाल में चक्रवात की वजह से एक की मौत’

वहीं, पश्चिम बंगाल में 'दाना' के कहर के दौरान एक मौत की खबर आ रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में चक्रवात दाना की वजह से एक शख्स की मौत हो गई, जबकि प्रशासन ने निचले इलाकों से करीब 2.16 लाख लोगों को निकाला है। बनर्जी ने हालात पर नजर रखने के लिए रातभर सचिवालय में समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि चक्रवात से प्रभावित सभी लोगों तक राहत सामग्री पहुंचे।

दक्षिण बंगाल में भारी बारिश की चेतावनी

ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा, 'इस प्राकृतिक आपदा में केवल एक व्यक्ति की मौत हुई है। व्यक्ति की मौत उसके घर पर केबल से जुड़ा कुछ काम करते समय हुई। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। पोस्टमॉर्टम से हमें स्पष्ट तस्वीर मिलेगी। जरूरत पड़ने पर हम (राज्य सरकार) परिवार की मदद करेंगे।' इस बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार को भीषण चक्रवात ‘दाना’ के ओडिशा में दस्तक देने के बाद कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाने पर कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के कई जिलों में मूसलाधार वर्षा की चेतावनी दी है। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement