Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. स्वतंत्रता दिवस समारोह में पिछली सीट पर क्यों बैठे राहुल गांधी, जयराम ठाकुर ने बताई वजह

स्वतंत्रता दिवस समारोह में पिछली सीट पर क्यों बैठे राहुल गांधी, जयराम ठाकुर ने बताई वजह

जयराम ठाकुर ने कहा कि राहुल को पीछे बिठाने के पीछे और कोई मानसिकता नहीं थी। इसमें नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के अपमान की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का पूरा सम्मान है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 16, 2024 14:41 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में राहुल गांधी

स्वतंत्रता दिवस समारोह में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को पिछली पंक्ति में बैठने की जगह मिली थी। इस पर कांग्रेस ने अपमान करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि राहुल को आगे जगह दी जानी चाहिए थी, लेकिन जान बूझकर उन्हें पीछे बैठाया गया। हालांकि, अब हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ कर दिया है कि राहुल गांधी को पीछे क्यों बैठाया गया था।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में राहुल गांधी को पिछली पंक्ति में सीट देने को लेकर कहा कि ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मान देने के भाव से उन्हें आगे बैठाने की बात कही गई। राहुल को पीछे बिठाने के पीछे और कोई मानसिकता नहीं थी। इसमें नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के अपमान की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का पूरा सम्मान है। हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि इस मामले पर राजनीति करने का अर्थ नहीं बनता।

6000 मेहमानों को न्योता

78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले में 6000 लोगों को निमंत्रण दिया गया था। इनमें दिग्गज नेताओं और सरकार में शामिल मंत्रियों के अलावा कई खास लोग थे, जिन्होंने अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी भी मेहमानों की लिस्ट का हिस्सा थे। इसके अलावा अटल इनोवेशन मिशन और पीएम एसएचआरआई (राइजिंग इंडिया के लिए प्रधान मंत्री स्कूल) योजना से लाभान्वित छात्र, और 'मेरी माटी मेरा देश' के तहत मेरा युवा भारत (एमवाई भारत) और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक इसमें शामिल रहे। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लाभार्थी और किसान उत्पादक संगठनों के प्रतिनिधि भी लाल किले पर मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-

'राज्य मशीनरी पूरी तरह नाकाम रही', आरजी कर अस्पताल में हिंसा पर कलकत्ता हाईकोर्ट सख्त

जम्मू कश्मीर में 10 साल पहले हुए थे विधानसभा चुनाव, परिसीमन के बाद बदल गई तस्वीर, अब 83 की जगह 90 सीटें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement