Thursday, July 04, 2024
Advertisement

मिलिए जारा शतावरी से, जो भारत की ओर से मिस AI के फाइनल में पहुंचीं

फैनव्यू वर्ल्ड एआई क्रिएटर अवार्ड्स ने पहले मिस एआई पुरस्कार के लिए अपने टॉप 10 शॉर्टलिस्ट की घोषणा की है। भारत की तरफ से इस ब्‍यूटी पेजेंट में जारा शतावरी पार्टिसिपेट करेगी।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 19, 2024 13:30 IST
जारा शतावरी- India TV Hindi
Image Source : ISTAGRAM- ZARA SHATAVARI जारा शतावरी

Miss AI का ताज जीतने के लिए दुनियाभर के डिजिटल क्रिएटर्स ने अपनी मिस AI का दुनिया के सामने डेब्यू कराया। फैनव्यू (Fanvue) वर्ल्ड एआई क्रिएटर अवार्ड्स ने पहले मिस एआई पुरस्कार के लिए अपने टॉप 10 शॉर्टलिस्ट की घोषणा की है, जिसमें फ्रांस, मोरक्‍को, पुर्तगाल और तुर्की समेत भारत को जगह म‍िली है। भारत की तरफ से इस ब्‍यूटी पेजेंट में जारा शतावरी पार्टिसिपेट करेगी। इसमें जीतने वाली AI मॉडल को 20 हजार डॉलर यानी 16 लाख रुपये प्राइज मनी म‍िलेगी।  

कौन हैं जारा शतावरी?

जारा शतावरी फैनव्यू (Fanvue) द्वारा AI-जनरेटेड मॉडल्स के लिए दुनिया की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता में टॉप 10 फाइनलिस्ट में से एक हैं। भारत में रहने वाली यह डिजिटल क्रिएटर एक PCOS और डिप्रेशन वॉरियर है। वह खाने-पीने की शौकीन, यात्रा करने की शौकीन और फैशन प्रेमी भी हैं। जारा शतावरी को तैयार करने वाले लोगों ने सामाजिक कल्याण के लिए एआई तकनीक का इस्तेमाल करते हुए उसे बनाया है।

जारा का लक्ष्य हेल्थ करियर विकास और लेटेस्ट फैशन रुझानों पर अपने विचार शेयर करके व्यक्तियों को अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए सशक्त बनाना है। वह अपने फॉलोअर्स के साथ गहराई से जुड़ने और उन्हें प्रतिदिन प्रेरित करने के लिए भी तत्पर हैं। इस डिजिटल दिवा की एक वेबसाइट भी है जहां वह हेल्थ और लेटेस्ट फैशन रुझानों पर ब्लॉग लिखती हैं।

zara shatavari

Image Source : INSTAGRAM- ZARA SHATAVARI
जारा शतावरी

जानिए डिजिटल दीवा के बारे में-

  • जारा जून 2023 से PMH बायोकेयर की "ब्रांड एंबेसडर" हैं।
  • शतावरी अगस्त 2023 में इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग टैलेंट मैनेजर के रूप में डिजीमोज़ो ई-सर्विसेज एलएलपी से जुड़ी हुई हैं।
  • यह सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर नोएडा, उत्तर प्रदेश में की रहने वाली है और इंस्टाग्राम पर उनके 7,500 से ज़्यादा फ़ॉलोअर हैं।
  • जारा को डिजिटल मीडिया एक्‍सपर्ट राहुल चौधरी ने डिजाइन क‍िया है।

क्या है जारा का लक्ष्य?

इंस्टाग्राम पर जारा के 7500 से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। जारा की वेबसाइट में लिखा है, ''मेरा मिशन स्वास्थ्य, करियर के विकास और फैशन पर सुझाव साझा करना है। सलाह देकर व्यक्तियों को अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए सशक्त बनाना है। एक प्राकृतिक भारतीय रूप और एक मानवीय स्पर्श के साथ, मेरा लक्ष्य अपने फॉलोवर्स के साथ गहराई से जुड़ना और उन्हें हर दिन प्रेरित करना है।''

जारा शतावरी को एक भारतीय मोबाइल विज्ञापन एजेंसी के सह-संस्थापक राहुल चौधरी ने बनाया है। राहुल चौधरी ने कहा, 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारी जारा शतावरी कोमिस एआई प्रतियोगिता के लिए दुनिया भर के 1500 प्रतिभागियों में से शीर्ष 10 फाइनलिस्ट के रूप में चुना है।''

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement