Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जब पत‍ि ने अधिकारी पत्‍नी को सौंपी राज्य की ज‍िम्‍मेदारी, शशि थरूर ने यूं किया रिएक्ट

जब पत‍ि ने अधिकारी पत्‍नी को सौंपी राज्य की ज‍िम्‍मेदारी, शशि थरूर ने यूं किया रिएक्ट

केरल में आईएएस अधिकारी शारदा मुरलीधरन को राज्य की नई मुख्य सचिव बनाया गया है। उन्होंने अपने पति के बाद मुख्य सचिव का पद संभाला है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 02, 2024 13:07 IST
शशि थरूर की आई प्रतिक्रिया- India TV Hindi
Image Source : PTI/@SHASHITHAROOR शशि थरूर की आई प्रतिक्रिया

केरल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक आईएएस पत्नी ने आईएएस पति को उसके पद से रिप्लेस किया। केरल में आईएएस अधिकारी शारदा मुरलीधरन को राज्य की नई मुख्य सचिव बनाया गया है। उन्होंने अपने पति के बाद मुख्य सचिव का पद संभाला है। केरल की पिनराई विजयन सरकार में अब तक वी वेणु मुख्य सचिव थे, लेकिन अब उनकी जगह पत्नी शारदा मुरलीधरन ने ले ली है। वी वेणु 31 अगस्त को रिटायर हुए।

क्यों बोले कांग्रेस सांसद शशि थरूर? 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने हैंडओवर समारोह का वीडियो शेयर करते हुए 'एक्स' पर लिखा, "भारत में पहली बार (कम से कम जहां तक ​​किसी को याद है!) केरल के निवर्तमान मुख्य सचिव, डॉ. वी. वेणु ने तिरुवनंतपुरम में सचिवालय में एक औपचारिक हैंडओवर समारोह में सीएस का पद अपनी पत्नी शारदा मुरलीधरन को सौंपा। दोनों 1990 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, लेकिन वेणु अपनी पत्नी से कई महीने बड़े हैं, जो सेवा में वरिष्ठता में अगले नंबर पर हैं।" 

पति के रिटायर होने पर पत्नी ने संभाली कुर्सी

केरल सरकार ने 21 अगस्त को शारदा मुरलीधरन की नियुक्ति की पुष्टि की थी। शारदा मुरलीधरन केरल सरकार में ही अतिरिक्त मुख्य सचिव (योजना और आर्थिक मामले) के पद पर काम कर रही थीं। बता दें कि शशि थरूर ने दावा किया है कि भारत में पहली बार ऐसा हो रहा है। हालांकि, बीते महीने कर्नाटक में आईएएस शालिनी रजनीश ने अपने पति की कुर्सी संभाली। उनके पति आईएएस रजनीश गोयल कर्नाटक के मुख्य सचिव थे। 31 जुलाई को रिटायर होने के बाद उन्होंने कुर्सी पत्नी और 1989 बैच की शालिनी रजनीश को सौंपी। शालिनी रजनीश भी ऐसी दूसरी नौकरशाह हैं, जिन्होंने कर्नाटक में अपने पति के बाद चीफ सेक्रेटरी का पद संभाला है। इससे पहले साल 2000 में बीके भट्टाचार्या ने रिटायरमेंट के बाद पत्नी तेरेसा भट्टाचार्या को कुर्सी सौंपी थी। 

ये भी पढ़ें-  

चिराग पासवान की गाड़ी का कटा चालान, पटना से लेकर दिल्ली तक हो रही है चर्चा

"मस्जिदों में आकर चुन-चुनकर मारेंगे", बीजेपी विधायक नितेश राणे की खुली धमकी, दर्ज हुआ मामला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement