Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. महिला के 59 टुकड़े करने वाले आरोपी ने सुसाइड नोट में क्या लिखा था? यहां जानें हत्या से लेकर खुदकुशी तक की पूरी कहानी

महिला के 59 टुकड़े करने वाले आरोपी ने सुसाइड नोट में क्या लिखा था? यहां जानें हत्या से लेकर खुदकुशी तक की पूरी कहानी

बेंगलुरु में एक महिला की हत्या कर उसके शव को कई टुकड़ों में काटकर फ्रिज में रख दिया गया। इस मामले में आरोपी ने भी आत्महत्या कर ली। वहीं अब आरोपी का सुसाइड नोट भी सामने आया है, जिसमें उसने हत्या करने की वजह भी बताई है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Amar Deep Published on: September 27, 2024 12:40 IST
आरोपी ने सुसाइड नोट में कुबूल की हत्या की बात।- India TV Hindi
Image Source : FILE आरोपी ने सुसाइड नोट में कुबूल की हत्या की बात।

बेंगलुरु: शहर में हाल ही में हुई एक महिला की हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। महिला के शव के टुकड़े फ्रिज से बरामद हुए थे। पुलिस आरोपी की तलाश कर ही रही थी कि उसने ओडिशा में फांसी से लटक कर जान दे दी। आरोपी का सुसाइड नोट भी पुलिस को बरामद हुआ, जिसमें उसने हत्या की वजह के बारे में पूरी जानकारी दी है। आरोपी ने सुसाइड नोट में लिखा है कि महालक्ष्मी उसे टॉर्चर कर रही थी, इसीलिए उसे मार डाला। बेंगलुरु पुलिस ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए इस बारे में विस्तार से जानकारी दी।

आरोपी ने भी कर ली आत्महत्या

दरअसल, हाल ही में बेंगलुरु के मल्लेश्वरम इलाके में एक घर से तेज बदबू आने लगी, जिसके बाद पड़ोसियों ने यहां अकेले रहने वाली महिला महालक्ष्मी की मां और बहन को इसके बारे में सूचना दी। जब दोनों घर के अंदर घुसे तो देखा कि महालक्ष्‍मी की बॉडी को कई टुकड़ों में काटकर फ्रिज में रखा गया था। इस केस में नया मोड़ बुधवार को तब आया जब पुल‍िस आरोपी के करीब पहुंच गई थी, लेक‍िन उससे पहले ही आरोपी ने सुसाइड कर लिया। आरोपी का शव ओडिशा के भद्रक जिले में एक पेड़ से लटकता हुआ मिला। 

लैपटॉप और सुसाइड नोट बरामद

बेंगलुरु पुलिस की टीम को आरोपी मुक्ति रंजन रॉय के शव के साथ एक नोट भी म‍िला, ज‍िसमें उसने अपना गुनाह कुबूल क‍िया था। साथ ही उसके पास से एक लैपटॉप भी मिला है, जिसमें उसकी और महालक्ष्मी की फोटोज भी हैं। बेंगलुरु पुलिस के मुताबिक आरोपी मुक्ति रंजन रॉय 8-9 साल पहले बेंगलुरु आया था और यहां मॉल के अंदर एक शॉप में सेल्स मैनेजर था। बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर बी. दयानंद ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मुक्ति रंजन रॉय ने सुसाइड नोट में हत्या की बात कुबूल की है। सुसाइड नोट में लिखी बाकी जानकारी को वेरिफाई किया जा रहा है। इसके अलावा आरोपी के छोटे भाई का बयान भी दर्ज किया गया है। चूंकि कातिल ने खुदकुशी कर ली है, इसीलिए इस केस में एक एबेटेड चार्जशीट फाइल की जाएगी। पुलिस हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार की तलाश कर रही है।

शादी का बना रही थी दबाव

पुलिस के मुताबिक आरोपी मुक्ति रंजन रॉय ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था, 'मैं महालक्ष्मी से बहुत प्यार करता था,  लेकिन वो मेरे साथ बिल्कुल भी अच्छा व्यवहार नहीं कर रही थी। महालक्ष्मी अपहरण केस में मुझे फंसाने की कोशिश कर रही थी। मैंने उस पर बहुत पैसे खर्च किए, लेकिन उसने मेरी कद्र नहीं की, इसलिए मैंने उसे मार डाला।' पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि महालक्ष्मी मुक्ति पर शादी करने का दबाव बना रही थी। वहीं मुक्ति रंजन शादी के लिए तैयार नहीं था। मुक्ति रंजन के परिवार वाले ओडिशा में भी उसके लिए लड़की ढूंढ रहे थे। 

महालक्ष्मी और मुक्ति रंजन के बीच हुई हाथापाई

सनसनीखेज हत्या की इस वारदात से कुछ दिन पहले महालक्ष्मी और मुक्ति रंजन घूमने के लिए केरल गए थे, वहां दोनों के बीच झगड़ा हो गया। इस दौरान महालक्ष्मी ने मुक्ति रंजन पर हाथ चला दिया। दोनों के बीच हाथापाई हुई, जिसके बाद बेंगलुरु आई महालक्ष्मी ने मुक्ति रंजन के खिलाफ पुलिस में किडनैपिंग का केस दर्ज करा दिया। मुक्ति रंजन इस बात से नाराज हो गया। सूत्रों के मुताबिक 3 सितम्बर को मुक्ति रंजन, महालक्ष्मी से मिलने उसके घर गया। वहां दोनों के बीच फिर से झगड़ा हुआ। आरोपी मुक्ति रंजन रॉय ने महालक्ष्मी का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद पैनिक में आकर उसने महालक्ष्मी के शव के कई टुकड़े कर दिए और उसे फ्रिज में रखकर वहां से भाग गया।

आरोपी के छोटे भाई से भी पूछताछ

बेंगलुरु पुलिस ने आरोपी के छोटे भाई का स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी के छोटे भाई ने मुक्ति रंजन से हुई बातचीत के आधार पर कहा कि पैनिक में आकर महालक्ष्मी का मर्डर करने के बाद उसका भाई डिप्रेशन था। इसी वजह से उसने खुद भी जान दे दी। ओडिशा में मौजूद बेंगलुरु पुलिस की टीम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट लेकर लौट रही है, जिसके बाद कोर्ट में केस डीटेल्स सबमिट की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 

कार के अंदर मिले एक ही परिवार के 5 लोगों के शव, सामूहिक खुदकुशी की आशंका; जांच में जुटी पुलिस

पंजाब में बीजेपी को बड़ा झटका, पंचायत चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिया इस्तीफा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement