Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. India TV Poll: गर्मियों में आग लगने की ज्यादा घटनाएं क्यों होती हैं? जानें क्या मिला जवाब

India TV Poll: गर्मियों में आग लगने की ज्यादा घटनाएं क्यों होती हैं? जानें क्या मिला जवाब

India TV Poll: आजकल आग लगने की समस्या काफी देखने को मिल रही है। इसे लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल जनता के सामने रखा, जिस पर हैरान करने वाले जवाब समाने आए हैं।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: May 31, 2024 15:05 IST
गर्मियों- India TV Hindi
Image Source : PTI गर्मियों में आग लगने की ज्यादा घटनाएं क्यों होती हैं? जानें क्या मिला जवाब

आजकल देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस गर्मी के कारण कई जगह आग लगने की भी खबरें सामने आ रही है। कई जगह आग लगने की घटना के कारण ही लोगों की भी जान चली गई है। हालांकि इसे लेकर सरकारों ने भी लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है, पर इस विकट गर्मी से बच पाना मुश्किल लग रहा है। हालांकि, मानसून ने देश में दस्तक देने की शुरुआत कर दी है। इसके बाद ही इस गर्मी से राहत मिल सकती है। इसी बीच हमने गर्मी में आग लगने की घटनाओं के बारे में लोगों की राय जानने की कोशिश की।

इंडिया टीवी ने अपने पोल में आम जनता से इन घटनाओं के मद्देनजर सवाल पूछा कि गर्मियों में आग लगने की बढ़ती घटनाओं के पीछे मुख्य कारण क्या हो सकता है? जिस पर लोगों ने अपने मन की राय रखी। हमने लोगों से इसके लिए 4 ऑप्शन भी दिए। 1.कानूनी सख्ती की कमी, 2.कमजोर कानून, 3.भ्रष्ट अधिकारी और 4. बढ़ता तापमान।

पोल में दिए ये ऑप्शन

India TV Poll

Image Source : INDIA TV
India TV Poll

सबसे ज्यादा लोगों ने कारण माना ये

इस सवाल पर ज्यादातर लोगों ने बढ़ते हुए तापमान को इसका कारण बताया है। वहीं, अगर आंकड़ों की बात करें तो इस सवाल पर कुल 10254 लोगों ने अपने राय रखी। 41 फीसदी लोगों ने इन घटनाओं के पीछे सबसे ज्यादा बढ़ते तापमान को कारण माना। वहीं, कानून की सख्ती की कमी को 16 प्रतिशत लोग, कमजोर कानून 11 फीसदी और भ्रष्ट अधिकारी को इसका कारण मानने वालों की संख्या 32 फीसदी रही।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement