Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोलीं- देश में हर रोज 90 रेप हो रहे, की ये मांग

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोलीं- देश में हर रोज 90 रेप हो रहे, की ये मांग

कोलकाता के अस्पताल में महिला डॉक्टर से हुए रेप और हत्या के मामले में बैकफुट पर आईं ममता बनर्जी ने अब पीएम मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में ममता ने देशभर में बढ़ रहे बलात्कार के मामलों को लेकर एक्शन की मांग की है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 22, 2024 23:55 IST
CM Mamata banerjee writes letter to pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI रेप के मुद्दे पर ममता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या पर हो रहे हंगामे के बीच सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में ममता बनर्जी ने देश में बलात्कार के मामलों में बढोतरी को लेकर चिंता जाहिर की है। ममता ने पीएम मोदी से इस मामले में एक्शन की भी मांग की है। आइए जानते हैं कि ममता ने अपने पत्र में क्या कुछ कहा है। 

देश में प्रतिदिन 90 बलात्कार के मामले- सीएम ममता

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखे गए अपने पत्र में कहा है कि मैं आपके ध्यान में लाना चाहती हूं कि देश भर में बलात्कार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार कई मामलों में बलात्कार के साथ हत्या भी की जाती है। यह देखना भयावह है कि देश भर में प्रतिदिन लगभग 90 बलात्कार के मामले होते हैं। इससे समाज और राष्ट्र का विश्वास और विवेक डगमगाता है।

कठोर सजा का प्रावधान हो- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने अपने पत्र में कहा है कि हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम रेप की बढ़ती घटनाओं को समाप्त करें ताकि महिलाएं सुरक्षित महसूस करें। ऐसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को कठोर केंद्रीय कानून के माध्यम से व्यापक तरीके से संबोधित करने की आवश्यकता है, जिसमें ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कठोर सजा का प्रावधान हो। 

15 दिनों के भीतर सुनवाई पूरी हो- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखे गए अपने पत्र में आगे कहा है कि ऐसे मामलों में त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए ऐसे मामलों में त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतों की स्थापना पर भी प्रस्तावित कानून में विचार किया जाना चाहिए। ऐसे मामलों में सुनवाई अधिमानतः 15 दिनों के भीतर पूरी की जानी चाहिए। 

ये भी पढ़ें- 'समय आने पर जरूरी कदम उठाएंगे', इंडिया टीवी से बातचीत में पश्चिम बंगाल के गवर्नर का बड़ा बयान

कोलकाता रेप-मर्डर केस: सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सरकार को दिए निर्देश, कहा- '1 हफ्ते में बनाएं पोर्टल'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement