Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी के बीच बारिश का अलर्ट, राजस्थान-UP समेत इन हिस्सों में 3 दिन तक बरसेंगे बदरा

दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी के बीच बारिश का अलर्ट, राजस्थान-UP समेत इन हिस्सों में 3 दिन तक बरसेंगे बदरा

उत्तर प्रदेश, बिहार, और असम के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत कई हिस्सों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 12, 2024 20:40 IST
देश के कई हिस्सों में हो रही जमकर बारिश- India TV Hindi
Image Source : PTI देश के कई हिस्सों में हो रही जमकर बारिश

देश के अधिकतर हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई जिलों में नदियां उफान पर हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राजधानी दिल्ली, एनसीआर, गुजरात, बिहार और राजस्थान के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की आशंका के चलते महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों को 13 से 15 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है। 

दिल्ली-NCR में 17 जुलाई तक बारिश का अलर्ट 

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहे। दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। स्थानीय मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में 17 जुलाई तक बारिश के बने रहने की उम्मीद है। इस दौरान उमस भरी गर्मी भी हो सकती है।

महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिलों में होगी जमकर बारिश

देश के अन्य हिस्सों की बात करें तो 15 जुलाई तक कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी। 13 से 15 जुलाई तक अत्यधिक भारी बारिश के साथ-साथ सौराष्ट्र और कच्छ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

14 जुलाई तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिनों यानी 15 जुलाई तक उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। 14 जुलाई तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश होने की संभावना है। 15 जुलाई तक पूर्वी राजस्थान और 13 जुलाई तक विदर्भ में भारी का अलर्ट जारी किया गया है।

दक्षिण भारत के इन हिस्सों में भी बारिश का अनुमान

दक्षिण भारत के तेलंगाना, केरल, माहे तथा उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में शुक्रवार से 15 जुलाई तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी। तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में 14 और 15 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement