Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. "ना सो पा रहा हूं....", WazirX के को-फाउंडर ने बताया- हैकर्स के हमले में डूबा 1,965 करोड़

"ना सो पा रहा हूं....", WazirX के को-फाउंडर ने बताया- हैकर्स के हमले में डूबा 1,965 करोड़

WazirX के को-फाउंडर निश्चल शेट्टी ने बताया कि हैकर्स द्वारा 1,965 करोड़ रुपये की चोरी होने के बाद से वे न तो सो पा रहे हैं और न ही ठीक से खा पा रहे हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 21, 2024 13:52 IST
WazirX के को-फाउंडर निश्चल शेट्टी- India TV Hindi
Image Source : @NISCHALSHETTY WazirX के को-फाउंडर निश्चल शेट्टी

क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX के को-फाउंडर निश्चल शेट्टी ने बीते दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर बताया कि हैकर्स द्वारा 1,965 करोड़ रुपये की चोरी होने के बाद से वे न तो सो पा रहे हैं और न ही ठीक से खा पा रहे हैं। निश्चल शेट्टी ने कहा कि इस वक्त उनकी पूरी कोशिश अगला कदम उठाने में लगी हुई है और वे इस नुकसान का आकलन करने में व्यस्त हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, "यह हर किसी के लिए कठिन समय है। घटना के बाद से मैं सोने या खाने में असमर्थ हूं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारे ग्राहक मायने रखते हैं और हम इसे समझते हैं। हम अगले चरणों पर अथक प्रयास कर रहे हैं। चोरी की गई संपत्तियों की समस्या का समाधान ढूंढने के लिए हमें और समय चाहिए। इस कठिन समय में हम आपको नियमित आधार पर अपडेट करते रहेंगे। हिम्मत बनाए रखें"

अब निश्चल शेट्टी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि WazirX की टीम अगले चरणों पर सक्रिय रूप से काम कर रही है।

  • हम चोरी की गई संपत्तियों को फ्रीज/वापस पाने में मदद के लिए एक इनाम घोषित करने की तैयार कर रहे हैं।
  • फंड गतिविधियों का निरंतर पता लगाने पर आगे की चर्चा, हम कुछ टीमों के संपर्क में हैं जो इस मामले में विशेषज्ञ होने का दावा करती हैं।
  • हमने अन्य सभी एक्सचेंजों को सूचित कर दिया है। कुछ ने प्रतिक्रिया दी है, कुछ ने अभी तक नहीं दी है। हम उसका पालन कर रहे हैं। चुराए गए धन के स्थानांतरण के दौरान पुनर्प्राप्ति में उनका समर्थन अहम होगा।
  • क्षति की सीमा को समझने के लिए डेटा का विश्लेषण करना।
  • आगे के कानून प्रवर्तन और नियामक प्रक्रियाओं पर काम करना।

उन्होंने कहा, "जैसे कि हम कदम उठा रहे हैं उसके बारे में बता रहा हूं। आखिरकार हमें कस्टमर फंड पर पड़ने वाले असर का समाधान करना चाहते हैं, लेकिन अगले कदम की योजना बनाने से पहले हमें पहले सभी डेटा का विश्लेषण करना होगा। यह भारत के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक पर एक अभूतपूर्व हमला है। इसने संपूर्ण Web3 इकोसिस्टम को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। मैं इकोसिस्टम के उन सभी लोगों का आभारी हूं जो इसे हल करने में मदद करने के लिए हमें अपना समर्थन दे रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "जैसा कि हम इसे हल करने के तरीकों की योजना बना रहे हैं, हमें पूरे इकोसिस्टम से समर्थन और सहायता की आवश्यकता होगी। यदि एक इकोसिस्टम के रूप में हम एक साथ आते हैं, तो हम एक समाधान ढूंढ सकते हैं जो हमें वेब3 समुदायों के लोकाचार को जीवित रखने में मदद करेगा और इस इकोसिस्टम के भविष्य में हिस्सा लेने के लिए आशा लाएगा। चूंकि हम इस अभूतपूर्व समय से गुजर रहे हैं, इसलिए समुदाय में हर किसी से मदद की उम्मीद है।"

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement